मोदी सरकार ने छत्तीसगढ़ से 5 लाख करोड़ से अधिक की कमाई की लेकिन उतना दिया नहीं बल्कि 55 हजार करोड़ आज भी लेना बाकी

रायपुर /17 जुलाई 2023/ पूर्व मंत्री केदार कश्यप के प्रेस वार्ता पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा महामंत्री एवं पूर्व मंत्री केदार कश्यप जितना झूठी बातों के धनी है उतनी ही मोदी सरकार छत्तीसगढ़ के हक अधिकार को देने में कंजूस है मोदी सरकार ने छत्तीसगढ़ से जितना लिया है लेकिन छत्तीसगढ़ को उतना दिया कुछ नहीं है केंद्र ने बीते 5 वर्ष में छत्तीसगढ़ से 5 लाख करोड़ों रुपया से अधिक की कमाई की हैं।

जीएसटी से 59हजार करोड, पेट्रोल-डीजल में लगे एक्साइज से लगभग 27हजार करोड़ एवं छत्तीसगढ़ की खनिज संपदा कोयला ,बॉक्साइट ,आयरन ओर, एवं अन्य माध्यमों से मोदी सरकार ने अरबो खरबो की कमाई की है। उस एवज में मोदी सरकार ने छत्तीसगढ़ को देने में कंजूसी की है भेदभाव सौतेला व्यवहार की है। आज भी मोदी सरकार से छत्तीसगढ़ को 55 हजार करोड़ रुपए लेना बाकी है उसके अलावा 11000 करोड़ से अधिक की राशि बटालियन के पीछे खर्च की हुई और 17400 करोड रुपए की लगभग न्यू पेंशन स्कीम में जमा पैसा भी लेना है जिसे मोदी सरकार देने में आनाकानी कर रही है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार अपनी केंद्रीय योजनाओं के प्रति भी ईमानदार नहीं है उन योजनाओं में भी पूर्ण राशि केंद्र सरकार नहीं देती है।बल्कि पूर्व से चले आ रहे अंशदान राशि में हिस्सेदारी में भी बदलाव कर 50-50% कर दिया गया है जो राज्य सरकार के पर अतिरिक्त भार हैं ।भाजपा के नेता किस मुंह से कहते हैं कि केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ को 2लाख करोड़ की मदद की है जबकि सच्चाई यह है छत्तीसगढ़ से 5 लाख करोड़ से अधिक की राशि केंद्र सरकार ने कमाई है जो छत्तीसगढ़ का अधिकार था।