भाजपा का कर्मचारी विरोधी चेहरा सामने आ गया- कांग्रेस

रायपुर/ 20 जुलाई 2023। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा केंद्र के समान महंगाई भत्ता देने, संविदा कर्मचारियों के वेतन में 27 प्रतिशत वृद्धि सहित सभी वर्गों को उदारतापूर्ण तरीके से लाभ दिए जाने पर राज्य के कर्मचारी संगठन उनका अभिनंदन कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उनके जीवन को खुशियों से भर दिया है तो विपक्ष का कलेजा फट रहा है। कांग्रेस सरकार द्वारा किसानों, मजदूरों, गरीबों, महिलाओं, युवाओं के जीवन में खुशहाली लाने के साथ लोक सेवकों का वेतन भत्ता बढ़ा दिया तो भाजपा में कोहराम मच गया। वह रुदन कर रही है। उसका कर्मचारी विरोधी चेहरा एक बार फिर बेनकाब हो गया है।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य के सरकारी सेवकों के हित में बड़े फैसले लिए तो भाजपा को यह नागवार गुजरा। उसके पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने सपने में भी नहीं सोचा था कि राज्य के 5 लाख कर्मचारी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की जिंदाबाद करने लगेंगे।

भाजपा ने 15 साल कर्मचारियों का शोषण किया और अब चुनाव नजदीक आते ही उन्हें भड़काने की साजिश कर रही थी। भाजपा की सारी साजिश कांग्रेस सरकार ने विफल कर दी है। हमने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि कांग्रेस सभी को न्याय देने के लिए संवेदनशील है। छत्तीसगढ़ की जनता और हर वर्ग के साथ भाजपा ने जो अन्याय किये, जख्म दिए, जख्मों पर नमक छिड़का, उन जख्मों पर हम मरहम लगाने का काम कर रहे हैं।

कांग्रेस सरकार पहले दिन से ही भाजपा के नकारात्मक विचारों के विरुद्ध छत्तीसगढ़ को विकास और जनता की खुशहाली की तरफ ले जा रही है। सबसे पहले किसानों का कर्ज माफ किया। 2500 की दर से रिकॉर्ड धान खरीदी की, ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत किया। कृषक कल्याण, कृषि विकास, गोधन संवर्धन, किसान न्याय, गोधन न्याय, मजदूर न्याय, बेरोजगार युवाओं के प्रति न्याय के साथ साथ समाज कल्याण के वह काम किये, जो भाजपा के लिए फालतू के काम थे। आज छत्तीसगढ़ के गांवों में रीपा के तहत औद्योगिक क्रांति ला कर बापू के सपनों को साकार किया जा रहा है तो बापू के हत्यारे को पूजने वालों को कष्ट हो रहा है।

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार के सभी क्षेत्रों, सभी वर्गों की भावनाओं के अनुरूप कार्य करते हुए समाज की सेवा में लगे सरकारी कर्मचारियों अधिकारियों की जरूरतों के मुताबिक संवेदनशीलता दिखा रही है तो 15 साल तक छत्तीसगढ़ का दोहन करने वाली भाजपा के भ्रष्टाचारियों को बर्दाश्त नहीं हो रहा है। भाजपा का यह चाल, चरित्र, चेहरा आने वाले चुनाव में उसका पूरा सफाया करने पर्याप्त है।