रमन शासनकाल में अपराधियों का बोलबाला था पुलिस रहती थी मौन

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सरकार में कानून आम जनता की सुरक्षा कर रही है अपराधियों पर दिख रहा है ख़ौफ

रायपुर/09 दिसंबर 2021।  पूर्व मंत्री एवं भाजपा प्रवक्ता राजेश मूणत के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि पूर्व मंत्री राजेश मूणत बताये की मुफ्त की शराब खोरी करने की मंशा रखने वाले कहीं भाजपा से तो जुडे नहीं है? क्योंकि इसके पहले भी पाटन विधानसभा क्षेत्र में भाजपा सांसद एवं नेताओं की मौजूदगी में भीड़ ने मुफ्त शराबखोरी के लिए शराब दुकान में लूटपाट किया था। जिस पर पुलिस ने कार्यवाही की तब भाजपा के वरिष्ठ नेता पाटन में शराब दुकान में लूटपाट करने वालों की रिहाई की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे थे और यही भाजपा का असली चरित्र भी है अपराधियों को संरक्षण देना एवम अपराधियों के पक्ष में खड़ा होना।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि पूर्व मंत्री राजेश मूणत रमन सरकार के दौरान के लचर कानून व्यवस्था का जिक्र कर रहे हैं उस दौरान अपराधियों का बोलबाला था। अपराध करने के बाद अपराधियों को भाजपा नेताओं का संरक्षण मिलता था और पुलिस मौन होकर हाथ बांधे खड़ी रहती थी। प्रदेश की जनता भूली नहीं है रमन सरकार के दौरान की घटनाओं को रमन सिंह के ओएसडी रहे ओपी गुप्ता ने एक नाबालिक के साथ दुष्कर्म किया और चार साल तक उस पीड़िता का एफआईआर दर्ज ही नही हुआ? भाठागांव में पुलिस विभाग के महिला कर्मी के साथ दुष्कर्म की घटनाएं हुई। होली के दौरान भाजपा के तखतपुर विधायक के परिवार के सदस्यों ने थाना में घुसकर मारपीट की थानेदार के वाहन पर तोड़फोड़ की।

रमन शासनकाल के दौरान शाम 6 बजते ही थाना के मुख्य दरवाजे बंद हो जाते थे, पीड़ितों के एफआईआर दर्ज नहीं होती थी। रमन सरकार में पुलिस विभाग के चंद अधिकारी भाजपा के एजेंट की तरह काम करते थे कांग्रेस नेताओं के ऊपर फर्जी मुकदमे दर्ज कराए जाते थे। स्पेशल सेल के नाम पर जमीन, मकान, खाली कराने का रैकेट रमन सरकार में संचालित होता था। क्राइम ब्रांच के नाम पर प्रशासनिक आतंकवाद चरम पर था। जिसे हमने खत्म किया। रमन सरकार में गृहमंत्री अलग से पुलिस सेल चलाते थे।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार ने 15 साल के रमन भाजपा शासनकाल के लचर कानून व्यवस्था को मजबूत करने का काम किया है। पुलिस विभाग पीड़ितों को न्याय दिलाने में एवं अपराधियों को सजा दिलाने में तत्परता से कार्य कर रही है सभ्य नागरिक आमजन बेखौफ होकर जीवन यापन कर रहे हैं अपराधियों में कानून का खौफ है।