बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत 1081 हितग्राहियों के खाते में आए 27.02 लाख की राशि

 मनेंद्रगढ़, 31 जुलाई 2023/ मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने सोमवार को अपने रायपुर निवास कार्यालय से बेरोजगारी भत्ता योजना के हितग्राहियों के खाते में चौथी किस्त की राशि का अंतरण किया। एमसीबी जिले के 1 हजार 81 हितग्राहियों के खाते में प्रतिमाह 2500 रुपए के मान से 27 लाख 2 हजार 5 सौ रुपए की राशि हस्तांतरित की गई है।

इस अवसर पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कलेक्टरेट एनआईसी केन्द्र में कलेक्टर श्री नरेंद्र कुमार दुग्गा, जनपद उपाध्यक्ष श्री राजेश साहू सहित संबंधित अधिकारी कर्मचारी तथा बेरोजगारी भत्ता हेतु पात्र युवा उपस्थित रहे। पात्र युवाओं श्री लाला, श्री सौभाग्य, श्री सौरभ, सुश्री रीना, सुश्री मधु आदि ने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को धन्यवाद देते हुए कहा कि बेरोजगारी भत्ता मिलने से उन्हें पढ़ाई में लगने वाले पुस्तक-कापी और अन्य सामग्री खरीदने में आसानी होती है।

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने में मदद मिलती है। बेरोजगारी भत्ते के आवेदन के साथ ही युवाओं को कौशल प्रशिक्षण के लिए भी चिन्हांकित किया जा रहा है। जो युवा कौशल प्रशिक्षण चाहते हैं उन्हें विभिन्न संस्थाओं में प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है। मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले में अब तक 22 बेरोजगारी भत्ता प्राप्त हितग्राहियों को ऑफर लेटर प्रदान किया जा चुका है। वहीं बेरोजगारी भत्ता प्राप्त 6 हितग्राहियों को स्वरोजगार प्रारंभ करने में सहयोग प्रदान किया गया है।