मुख्यमंत्री का ट्रांसजेंडर समुदाय ने ड्राईविंग ट्रेनिंग शुल्क में 50 प्रतिशत छूट देने के लिए जताया आभार

रायपुर, 10 दिसम्बर 2021/ नवा रायपुर से लगे गांव तेन्दुआ में नवनिर्मित इंस्टीट्यूट ऑफ ड्राईविंग एंड ट्रैफिक रिसर्च (आईडीटीआर) के लोकार्पण अवसर पर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा महिलाओं एवं ट्रांसजेंडर समुदाय के लिए प्रशिक्षण शुल्क में 50 फीसदी छूट की घोषणा पर छत्तीसगढ़़ मितवा संकल्प समिति ने आभार जताया। 

छत्तीसगढ़़ मितवा संकल्प समिति ने मुख्यमंत्री को भेजे आभार पत्र में कहा है कि मुख्यमंत्री श्री बघेल की इस घोषणा से ट्रांसजेंडर समुदाय कौशल प्राप्त करने की ओर प्रेरित हुआ है। साथ ही इस घोषणा के परिणाम स्वरूप राज्य में समावेशी विकास का वातावरण भी तैयार होगा और ट्रांसजेंडर समुदाय के लोगों के लिए रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे। समिति ने सरकार की ओर से ट्रांसजेंडर समुदाय के लगातार उत्साहवर्धन के लिए कृतज्ञता जाहिर की है। समिति ने ड्राईविंग इंस्टीट्यूट में ट्रांसजेंडर समुदाय के लोगों को प्रशिक्षण में अवसर देने तथा निर्धारित शुल्क में विशेष छूट की घोषणा पर परिवहन मंत्री श्री मोहम्मद अकबर का भी आभार जताया है।

उल्लेखनीय है कि बीते 9 दिसंबर को मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने इंस्टीट्यूट ऑफ ड्राईविंग एंड ट्रैफिक रिसर्च (आईडीटीआर) के लोकार्पण समारोह में आईडीटीआर में ट्रेनिंग के लिए निर्धारित फीस में महिला एवं ट्रांसजेंडर के लिए 50 प्रतिशत छूट और दिव्यांगों के लिए निःशुल्क प्रशिक्षण की घोषणा की है।