क्षेत्र के विकास के लिए दोनों लाडले विधायक हमेशा तत्पर : डॉ. महंत

मनेंद्रगढ़ / छत्तीसगढ़ विधानसभाध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत सोमवार को नगर निगम चिरमिरी में आयोजित भूमिपूजन लोकार्पण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। कार्यक्रम में सीजीएमएससी के संचालक एवं मनेंद्रगढ़ विधायक डॉ. विनय जायसवाल, सरगुजा आदिवासी क्षेत्र विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं भरतपुर-सोनहत विधायक श्री गुलाब कमरो की गरिमामयी उपस्थिति रही।

कार्यक्रम के अन्तर्गत छत्तीसगढ़ महतारी की पूजा अर्चना और दीप प्रज्वलन कर शुभारंभ किया गया। कार्यक्रम में नगर निगम क्षेत्र में 36.98 करोड़ रुपये के विभिन्न विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधानसभाध्यक्ष डॉ. महंत ने कहा कि दोनों लाडले विधायकों ने मिलकर क्षेत्र के उन्नति और विकास के लिए बेहतर कार्य किए हैं।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की अगुवाई में वर्तमान का 4 साल पिछले 15 वर्षों पर भारी पड़े हैं। अभी तक नगर निगम चिरमिरी को 100 करोड़ से अधिक के विकास कार्य स्वीकृत किए जा चुके हैं जिसमें आवास, बिजली, पानी और सड़क से संबंधित मूलभूत सुविधाओं को विकसित किया जा रहा है।

क्षेत्र को नवीन मेडिकल कॉलेज की सौग़ात दी गई है जो हमारे क्षेत्र के लिए गौरव की बात है। हम सब मिलकर ऐसे ही क्षेत्र के विकास के लिए बेहतर कार्य करते रहेंगे। इस अवसर पर मनेंद्रगढ़ विधायक डॉ. विनय जायसवाल, भरतपुर-सोनहत विधायक श्री गुलाब कमरो, महापौर श्रीमती कंचन जायसवाल ने भी लोगों को संबोधित किया।

कार्यक्रम में क्षेत्र के समस्त कोटवारों को टार्च और रेनकोट का वितरण किया गया। मुख्य अतिथि डॉ. महंत ने नगर पंचायत  झगराखण्ड एवं नई लेदरी के लिये नवीन मोबाइल मेडिकल यूनिट का लोकार्पण किया। इसी प्रकार सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित मुख्य अतिथि को नगर निगम की ओर से स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में नगर निगम चिरमिरी के महापौर श्रीमती कंचन जायसवाल, सभापति श्रीमती गायत्री बिरहा, कलेक्टर श्री नरेंद्र दुग्गा, एसपी श्री सिद्धार्थ तिवारी, निगम आयुक्त सुश्री लवीना पांडेय, सभी पार्षद, एल्डरमैन, एमआईसी सदस्य और बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि और नागरिक बड़ी संख्या में उपस्थित थे।