मनेंद्रगढ़ : छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के तीसरे चरण का आगाज़

मनेंद्रगढ़ 18 अगस्त 2023/ कलेक्टर श्री नरेंद्र दुग्गा के मार्गदर्शन में छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के तीसरे चरण की शुरूआत विकासखंड व नगरीय क्लस्टर स्तर पर हो रही है। यह स्पर्धा दूसरे चरण में आयोजित जोन स्तरीय विजेता प्रतिभागियों एवं दलों के मध्य हो रहा है।

ज़िला खेल अधिकारी श्री गोपाल सिंह के नेतृत्व में मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर ज़िले के सभी विकासखंडों में छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का आयोजन किया जा रहा है। स्थानीय स्तर पर खेल के आयोजन से युवाओं, महिलाओं और बुजुर्गों में ख़ुशी की चमक देखने को मिल रही है। प्रतियोगिता का समापन 23 अगस्त को होगा।

प्रथम चरण में राजीव युवा मितान क्लब स्तर की प्रतियोगिता 17 जुलाई से 22 जुलाई तक एवं दूसरे चरण में जोन स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन 26 जुलाई से 31 जुलाई तक किया गया था। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की पहल पर वर्ष 2022 में छत्तीसगढ़ के पारंपरिक खेलों को प्रोत्साहित करने, खेलों के प्रति जागरूकता फैलाने, खिलाड़ियों को अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से छत्तीसगढ़िया ओलंपिक की शुरूआत की गई।

प्रथम छत्तीसगढ़िया ओलंपिक को अभूतपूर्व लोकप्रियता मिली थी और गांवों से लेकर शहरों तक बूढ़े, बच्चों एवं महिलाओं ने इसमें बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया था। अभी चल रहे छत्तीसगढ़िया ओलंपिक को लेकर लोगों में भारी उत्साह है।