मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से पद्मश्री से सम्मानित डॉ. किरण सेठ ने की सौजन्य मुलाकात

रायपुर 22 अगस्त 2023/ मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से आज यहां उनके निवास कार्यालय में ‘‘सायकल विथ स्पिक मैके‘‘ के तहत रायपुर पहुंचे पद्मश्री से सम्मानित डॉ. किरण सेठ ने सौजन्य मुलाकात की। बस्तर बैंड को पूरी दुनिया में पहचान दिलाने वाले पद्मश्री श्री अनुरंजन पांडे भी इस दौरान मौजूद थे। डॉ. सेठ ‘‘स्पिक मैके‘‘ के संस्थापक हैं।

डॉ. सेठ ने गरीब बच्चों के लिए अंग्रेजी माध्यम से शिक्षा दिलाने के लिए स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट विद्यालय की स्थापना करने और कला एवं संस्कृति के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने एवं कलाकारों को प्रोत्साहित करने के लिए मुख्यमंत्री श्री बघेल की सराहना की।

डॉ. सेठ ने 15 अगस्त 2022 से महात्मा गांधी के संदेशों का फैलाने, पर्यावरण संरक्षण और स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता का संदेश लेकर ‘‘सायकल विथ स्पिक मैके‘‘ के तहत 15 अगस्त 2022 को कश्मीर के लेह-लद्दाख से सायकल यात्रा की शुरूआत की। भारत भ्रमण पर निकली यह यात्रा अभी रायपुर पहुंची हैं।

स्पिक मैके नामक यह संस्था शास्त्रीय नृत्य, संगीत एवं कला के क्षेत्र में काम करने के साथ एक सार्थक जीवन जीने के लिए लोगों का जागरूक करती है। इस अवसर पर ‘‘स्पिक मैके‘‘ की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्रीमती सुमन डूंगा एवं छत्तीसगढ़ प्रमुख श्री अजय श्रीवास्तव मौजूद थे।