जशपुर में शिक्षिका के साथ हुई दुष्कर्म की घटना दुखद आरोपी से कांग्रेस का कोई वास्ता नहीं

रायपुर/06 सितंबर 2023। भाजपा के आरोप को सिरे से खारिज करते हुए अत्यांव्यवसायी सहकारी वित्त एवं विकास निगम की उपाध्यक्ष एवं प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता नीता लोधी ने कहा कि जशपुर में शिक्षिका के साथ हुई दुराचार की घटना दुखद है। पुलिस प्रशासन आरोपियों को पकड़ने के लिए छापे मार कार्यवाही कर रही है और जल्द आरोपी पकड़े जाएंगे। कांग्रेस पार्टी दुराचार के आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग करती है।

विधायक रंजना साहू को ऐसे संवेदनशील मामलों में गैर जिम्मेदाराना बयान देकर पीड़ित के जख्मों को कुरेदना नहीं चाहिए। रंजना साहू के द्वारा आरोपी का सम्बंध कांग्रेस के साथ बताया जाना बेबुनियाद आधारहीन है। आरोपी के साथ कांग्रेस का कोई वास्ता नहीं है ना ही वह कांग्रेस के पदाधिकारी है ना सदस्य हैं।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता नीता लोधी ने कहा कि विधायक रंजना साहू के नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल के पुत्र ने आदिवासी बेटी के साथ दुराचार किया तो यही भाजपा नेता दुराचार के आरोपी को बचाने निकले थे और पीड़ित के खिलाफ ही उल्टा सीधा बयान बाजी कर रहे थे। रंजना साहू रेप के आरोपियों से कांग्रेस का संबंध ठहराकर बलात्कार के आरोपी भाजपा के नेता एवं उनके परिजनों के दागदार चरित्र को धो नहीं सकती है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता नीता लोधी ने कहा कि जशपुर में महिला बहन के साथ हुयी घटना में संवेदना व्यक्त करते है पर आश्चर्य होता है इस बात पर ही भारतीय जनता पार्टी के लोग महिलाओं के न्याय एवं हित की बात करते है। भारतीय जनता पार्टी के शासन में कई ऐसी घटनायें हुयी जिससे न्याय मिलना तो दूर जिसकी एफआईआर तक नहीं होती थी। बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाले भाजपा के नेताओं से ही बेटियों को खतरा है।

भाजपा के पदाधिकारियों और उनके रिश्तेदारों की अनाचार की घटनाओं में संलिप्तता देखने को ही मिलती है। डॉ. रमन सिंह मुख्यमंत्री रहते हुए बलात्कार के आरोपी अपने ओएसडी ओपी गुप्ता के खिलाफ 4 साल तक नाबालिक की एफआईआर दर्ज होने नहीं दिये थे।

झारखंड में भाजपा की सरकार के दौरान आदिवासी बेटी के साथ हुई गैंग रेप और पार्कसाइट के मामले में भाजपा के पूर्व विधायक ब्रह्मानंद को बचाने के लिए पूरी भाजपा लगी हुई थी और भानुप्रतापपुर उपचुनाव के दौरान भी पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और भाजपा के नेता उस बलात्कारी का जयकारा लगा रहे थे और उसके लिए वोट मांग रहे थे और जब पुलिस गिरफ्तार करने आई तब भाजपा के कार्यकर्ता उस रेप के आरोपी को बचाने के लिए पुलिस के साथ संघर्ष कर रहे थे और अभी भाजपा के नेता अपने नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल के बेटे रेप के आरोपी को बचाने के लिए पूरी ताकत लगा रही है।