धरना स्थल बदला जाए : कन्हैया

बड़े-बड़े प्रदर्शन के लिए दूसरे स्थान का चयन हो….

रायपुर । सत्यमेव जयते फाउंडेशन के प्रदेश संयोजक कन्हैया अग्रवाल, राजेश केडिया, श्रीमती आशा जोसेफ ने बुढ़ापारा स्थित धरना स्थल में बड़े-बड़े प्रदर्शनों के कारण हो रही समस्याओं के निराकरण हेतु तत्काल प्रभाव से धरना स्थल बदलने की मांग करते हुए कहा की बुढ़ापारा में एक सौ व्यक्ति से ज्यादा वाले प्रदर्शन की अनुमति प्रदान नहीं की जावे ।

उन्होने कहा की बुढ़ापारा धरना स्थल के कारण लगातार मार्ग बंद किये जाने की वजह से स्कूल, काॅलेज जाने वाले विद्यार्थी, कर्मचारी, व्यापारी ही नहीं पूरे क्षेत्र की जनता हलाकान है । बुढ़ापारा से नेहरू नगर जाने वाला मार्ग भी बंद है, ऐसी स्थिति में बिजली आफिस चौक से बुढ़ेश्वर मंदिर तक मार्ग प्रतिबंधित कर दिया जाता है जिससे ट्रैफिक का पूरा दबाव सदर बाजार, बुढ़ापारा की गलियों के साथ पुरानी बस्ती के सघन रास्तों पर हो रहा है जिससे पूरा जनजीवन प्रभावित हो रहा है । सभी तरफ रास्ते बंद होने के कारण आपातकालीन सेवाएं भी प्रभावित होती हैं ।

सत्यमेव जयते फाउंडेशन ने कलेक्टर से धरना स्थल परिवर्तन/अन्य स्थल चयनित करने की मांग करते हुए कहा, कि धरना स्थल बुढ़ापारा में बहुत ही सीमित स्थान है इसके अनुरूप ही प्रदर्शन की अनुमति दी जानी चाहिए । बुढ़ापारा में एक साथ कई प्रदर्शन होते हैं इसलिए एक सौ से ज्यादा की संख्या वाले प्रदर्शनकारियों के लिए अन्य स्थानों का चयन तत्काल किया जाये ।