भाजपा पहले अपने संगठन से महिलाओ के शोषक नेताओं को तो बाहर करें

रायपुर/10 सितंबर 2023। प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में कानून का राज है अपराधियों के ऊपर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाती है और पीड़ित पक्ष को न्याय दिलाया जाता है।महिलाओं के सुरक्षा के नाम से घड़ियाल आंसू बहाने वाली भाजपा नेताओं को अपने चरित्र और संगठन को देखना चाहिए।बेटी बचाओ का नारा लगाने वाले भाजपाइयों से ही बेटियों को सबसे ज्यादा खतरा है।

नेता प्रतिपक्ष के पुत्र से लेकर भाजपा के मंडल स्तर तक के नेता के ऊपर महिलाओं से दुराचार छेड़छाड़ और शोषण के गंभीर आरोप है। जिसे भाजपा ने अब तक संरक्षण देकर बचाया है भाजपा को महिलाओं की मान सम्मान की चिंता है तो सबसे पहले इन्हें अपने संगठन से बेदखल तो करें।

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि एक ओर भाजपा राजभवन जाकर कानून व्यवस्था पर ओछी राजनीति करती है वहीं केंद्र सरकार के द्वारा जारी एनसीआरबी की रिपोर्ट बता रही है कि पूर्व रमन सरकार के दौरान महिलाओं के साथ छेड़छाड़ बलात्कार अपहरण शोषण की घटित घटनाओं में कांग्रेस सरकार बनने के बाद 68 प्रतिशत की कमी आई है। जो भाजपा राजभवन जाकर घड़ियाल आंसू बहा रही है उस भाजपा को अपने संगठन के भीतर छिपे महिला शोषकों को पार्टी से बाहर करना चाहिए।

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल के बेटे पलाश चंदेल के विरुद्ध आदिवासी युवती द्वारा बलात्कार और यौन शोषण का अपराध दर्ज करवाया गया है आरोपी को बचाने भाजपा के पूरे नेता एकजुट थे। रायपुर के मंदिरहसौद थाना में दो बहनों के गैंगरेप के मामले में भाजपा मंडल उपाध्यक्ष का बेटा प्रमुख आरोपी है।

कांकेर जिले में पूर्व विधायक भाजपा अजाजा मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष ब्रह्मानंद नेताम के खिलाफ 15-5-2019 को जमशेदपुर के थाना में अनैतिक देह व्यापार निवारण अधिनियम के तहत अपराध पंजीबद्ध है इसी ब्रम्हानंद नेताम को भाजपा उपचुनाव का प्रत्याशी बनाई थी और जब पुलिस गिरफ्तार करने आई तो भाजपा नेता और कार्यकर्ता बलात्कारी को बचाने पुलिस का विरोध किए थे ।

रायगढ़ में जिला अध्यक्ष उमेश अग्रवाल के विरुद्ध कोतवाली थाने में एक महिला कार्यकर्ता ने छेड़खानी का अपराध पंजीबद करवाया है। रायगढ़ भारतीय जनता युवा मोर्चा के अविनाश चौहान के विरुद्ध कोतवाली थाने में बलात्कार का अपराध पंजीबद्ध है बेमेतरा में जिला पंचायत सभापति राहुल टिकरिया और उसके छोटे भाई रोहन टिकरिया पर जिला पत्रकार संघ अध्यक्ष की पत्नी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के लिए थाना कोतवाली में अपराध दर्ज है।

राजनांदगांव जिले में सरपंच एकता चंद्राकर सरपंच सहित मनरेगा में कार्य करने वाली महिलाओं द्वारा पुलिस चौकी सुरगी पहुंचकर रोहित चंद्राकर भाजपा ग्रामीण मंडल अध्यक्ष के खिलाफ शासकीय कार्य बाधा डालने अभद्र व्यवहार करने एवं गंदी नियत रखना और देख लेने की धमकी देने से गंभीर पर बसंतपुर थाना में दर्ज है। खैरागढ़ के वार्ड क्रमांक 19 पार्षद शेषनारायण यादव द्वारा टिकरापारा निवासी युवती के साथ छेड़छाड़ जबरदस्ती करते हुए झापड़ करने को लेकर खैरागढ़ में अपराध पंजीबद्ध है।

विवेक उर्फ मोनू भंडारी भाजपा डोंगरगढ़ शहर महामंत्री द्वारा 2018 में लड़कियों से अश्लील चैट एवं वीडियो भेजने के मामले में रायपुर गुढ़ियारी थाने में अपराध दर्ज है। मुंगेली जिले के लोरमी विधानसभा क्षेत्र में गोंडखामाही मंडल उपाध्यक्ष राहु साहू पर महिला से छेड़खानी करने का आरोप दर्ज है। बिलासपुर जिले का भाजपा जनपद सदस्य शिवानंद सराफ ग्राम लोफ़दी के खिलाफ धारा 376 के तहत थाना कोनी अपराध दर्ज है।

बलौदा बाजार भाटापारा जिला अध्यक्ष भाजपा नेता धनंजय साहू के विरुद्ध छेड़खानी को लेकर कोतवाली बलोदा बाजार में अपराध दर्ज है।बालोद जिले में नंदनी धाक भाजपा नेत्री उनके पति के खिलाफ महिला शोषण एवं छेड़छाड़ मामले थाना अर्जुन्दा में पंजीबद्ध है।शेखर गुप्ता भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ के विरुद्ध महिला शोषण मामले में थाना बालोद अपराध दर्ज है पुष्पेंद्र चंद्रकार जिला पंचायत सदस्य के विरुद्ध महिला शोषण मामले में थाना रन चिरई में अपराध पंजीबद्ध है। कोरिया जिले में भाजपा प्रदेश समिति सदस्य राजेश साहू के विरुद्ध एक महिला से गाली गलौज मारपीट एवं छेड़छाड़ करने पर थाना पटना में अपराध पंजीबद है। यह भाजपा नेताओं का चरित्र है।