विधायक ने खोला विकास का पिटारा, सेक्टर में बनाएंगे स्मार्ट सड़क, बैडमिंटन ग्राउंड का किए लोकार्पण

लक्ष्मीनगर वार्ड और सेक्टर 1 के वार्ड 53 और 54 के लोगों को लाखों के विकास कार्यों की सौगात

भिलाई। भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव लगातार प्रगति यात्रा कर रहे हैं। बारी-बारी से पैदल-पैदल भिलाईनगर विधानसभा क्षेत्र में प्रगति यात्रा निकाल रहे हैं। जिसमें उनके साथ सैकड़ों की संख्या में लोग शामिल हो रहे है।
इसी कड़ी में विधायक श्री यादव वार्ड 44 लक्ष्मीनारायण वार्ड और सेक्टर 1 के दोनों वार्डों वार्ड नंबर 53 और वार्ड नंबर 54 में प्रगति यात्रा निकाली। जहां वे पैदल चलते हुए क्षेत्र के एक -एक गली मोहल्ले से होकर गुजरे। एक-एक घर में गए। लोगों से मिले। उनका हा​लचाल जाना और उनकी समस्याएं भी पूछी। लोगों से विकास कार्य को लेकर भी चर्चा की। इस दौरान वार्ड के नागरिकों और महिलाओं ने उनका पुष्प हार से भव्य स्वागत किया। इस दौरान वार्ड के दर्जन भर से स्कूल बच्चे विधायक के यात्रा में शामिल हुए। विधायक से मिले, उनके साथ फोटो खिंचाने की जिंद की। फिर सभी ने फोटो खिंचवाया। बच्चे विधायक के साथ काफी खुश थे। इसके बाद विधायक ने सभी को चॉकलेट बांटा।
इसके बाद बारी-बारी से वार्डवासियों ने उनकी आरती उतारी और तिलक लगाकर सम्मान किया। अपने घर में विधायक को देख कर लोग काफी खुश हुए। इस दौरान विधायक श्री यादव ने बड़े बुजुर्गों और माताओं का चरण छू कर प्रणाम किए और आशीर्वाद लिए। इस पूरे यात्रा के दौरान विधायक देवेंद्र यादव ने वार्डवासियों को कई सौगात भी दी है।

19.50 लाख के विकास कार्य की सौगात
वार्ड 44 में विधायक ने प्रगति यात्रा में कई सौगातें दी। 1.50 लाख की लागत से अमर धरम कांटा के पास चबूतरा निर्माण एवं शेड निर्माण का लोकार्पण किया गया।4 लाख की लागत से अतिरिक्त कक्ष निर्माण किया जाएगा। 2 लाख की लागत से नेपाली मोहल्ला में शि​व मंदिर समीप जीर्णोंद्धार किया जाएगा। 3 लाख की लागत से साहानी मोहल्ला ​शनि मंदिर समीप मंच निर्माण किया जाएगा। 4 लाख की लागत से कैलाशधाम शिवमंदिर के समीप मंच निर्माण किया जाएगा। 5 लाख की लागत से सार्वजनिक मंच का निर्माण किया जाएगा।

सेक्टर 1 के लोगों को दी सौगातें
10 लाख की लागत से सड़क 3 में वार्ड 54 में स्पोर्टस एलईडी लाई​टिंग सह एस्ट्रोटर्फ बैडमिंटन ग्राउंड निर्माण कार्य किया जाएगा।
10 लाख की लागत से वार्ड 54 में मानव आश्रूम के बाजू में डोमशेड निर्माण किया जाएगा। जिसका लोकार्पण किया गया।
2 लाख की लागत से वार्ड 54 में सड़क एवेन्यु सी एवं सड़क 23 में बोर खनन कार्य किया गया। जिसका लोकार्पण किया गया।
10 लाख की लागत से वार्ड 54 में सड़क 11 में पाथवे निर्माण किया जाएगा। जिसका लोकार्पण किया गया।
10 लाख की लागत से वार्ड 54 में सड़क 12 में फेसिंग एवं झूला लगाने का काम किया जाएगा। जिसका लोकार्पण किया गया।
10 लाख की लागत से एवेन्यु सी को स्मार्ट रोड के रूप में विकसित करने का कार्य किया जाएगा। जिसका भूमिपूजन किया गया।
4 लाख की लागत से विवेकानंद उद्यान में मॉडल सियान सदन निर्माण किया जाएगा। जिसका भूमिपूजन किया गया।
11 लाख की लागत से सड़क 20-21 में मध्य नवीन मंच एवं सौदर्यीकरण किया जाएगा। जिसका भूमिपूजन किया गया।

वार्ड 53 में यह विकास कार्य होंगे।
1 लाख की लागत से वार्ड 53 में विवेकानंद पार्क में वाटर कुलर लगाए जाएंगे। जिसका लोकार्पण किया गया।
16 लाख की लागत से सेक्टर 1 सड़क 35,36 के मध्यम डोमशेड निर्माण कार्य किया जाएगा। जिसका लोकार्पण किया गया।
6 लाख की लागत से वार्ड 53, 54 सेक्टर 1 में वाटर एटीएम लगाया जाएगा। सेक्टर 1 जनता कार्यालय के समीप और सड़क 35-36 उद्यान के पास लगाया जाएगा। जिसका भूमिपूजन किया गया।
10 लाख की लागत से वार्ड 53 में सी मार्केट में आरसीसी नाली बनाई जाएगी। 4 लाख 90 हजार की लागत से वार्ड 53 में सी मार्केट मंदिर का जीर्णोद्धार किया जाएगा। जिसका भूमिपूजन किया गया।
14 लाख 37 हजार की लागत से वार्ड 53 में फायर ब्रिगेड एवं सड़क 26 गणेश मंच का विस्तारीकरण एवं प्रकाश व्यवस्था की जाएगी। जिसका भूमिपूजन किया गया।
8 लाख 22 हजार की लागत से वार्ड 53 में सड़क 31,32 के बीच मैदान में उद्यान निर्माण एवं सौदर्यीकरण किया जाएगा। जिसका भूमिपूजन किया गया।

2 लाख 44 हजार की लागत से सड़क 8 और 9 के बीच उद्यान में बोर खनन एवं पाइप लाइन विस्तारीकरण किया जाएगा। जिसका भूमिपूजन किया गया।