लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री और अहिवारा विधायक जामुल में आयोजित बाइक रैली में हुए शामिल

आज भी गूंज रही है भाजपा द्वारा मजदूरों पर चलाई गई गोलियां, 17 मजदूर और एक पुलिसकर्मी की गई थी जान : आलोक पांडे

दुर्ग 16 दिसंबर, 2021। नगरीय निकाय चुनाव के अंतर्गत जामुल नगर पालिका क्षेत्र में चुनाव प्रचार जोरों पर है। इसी क्रम में आज लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री और अहिवारा विधायक गुरु रूद्र कुमार ने यूथ कांग्रेस और संगठन द्वारा आयोजित बाइक रैली और आमसभा में शामिल हुए। मंत्री गुरु रूद्र कुमार के नेतृत्व में कांग्रेस की विशाल बाइक रैली जामुल के संतोषी चौक से शुरू होकर रावणभाठा पहुंची। जहां सैकड़ों की संख्या में उपस्थित 20 वार्डों के मतदाता के बीच आम सभा आयोजित की गई। इस दौरान अहिवारा विधायक एवं मंत्री गुरु रुद्र कुमार ने बड़े जोशीले अंदाज में आमजनों को संबोधित किया।

रावणभाठा में आयोजित विशाल आमसभा को संबोधित करते हुए अहिवारा विधायक एवं मंत्री गुरु रूद्र कुमार ने कहा कि आज का यह आयोजन को सफल होता देख यह एहसास हो रहा है कि आने वाले 20 तारीख को आप सभी कांग्रेस प्रत्याशी को जिताएंगे। अपने संबोधन में कहा कि जामुल के रावणभाठा मैदान में लगातार किसी न किसी त्यौहार में चाहे वह लोकार्पण-भूमिपूजन के नाम पर हो या कांग्रेस पार्टी के कार्यक्रम हो, निरंतर यहां कार्यक्रम होता रहा हैं। अच्छा लगता है जब यहां पूरा मैदान भरा हुआ होता है। इससे यह स्पष्ट होता है कि यहां सभी जागरूक मतदाता है।

उन्होंने आगे कहा कि निरंतर पिछले 3 साल हमारी सरकार के बारे में, माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार के बारे में बताते आ रहे हैं। अभी मैं खैरागढ़ से आ रहा हूं वहां मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी के साथ कार्यक्रम में शामिल हुआ। वहां एक नई बात सुनने को मिली जहां भाजपा का फुल फॉर्म बताया गया भाचा जाजा पार्टी। पूर्व मुख्यमंत्री भाचा 15 साल राज किये और छत्तीसगढ़ की जनता के पैसे को लूटे। खैरागढ़ और जामुल के विकास को ठप्प कर दिए। लेकिन आप लोगों के सहयोग से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनी और मुझे अहिवारा से जीता कर मंत्री बनाएं। उसके लिए मैं सभी का आभारी हूं। और पिछले 3 सालों में हमने कोरोना कॉल के बावजूद जो विकास कार्य किए वह आप सबके समक्ष है। कांग्रेस निरंतर विकास किए हैं। चाहे वह स्वस्थ पेयजल उपलब्ध कराना हो, चाहे सीसी रोड हो, बड़े-बड़े रोड जैसे जामुल नंदिनी अहिवारा रोड हो, बच्चों के भविष्य के लिए इंग्लिश मीडियम स्कूल हो, अतिरिक्त पुल पुलिया नाली निर्माण करना हो, बड़ी बड़ी योजनाओं आप लोगों के लिए माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूरे किए हैं। माननीय मुख्यमंत्री जब आए थे तो तालाब सौंदर्यीकरण की मांग की, ऐसे अनेकों मांग को उन्होंने पूरा किया है। और आज कांग्रेस आप लोगों की तरफ देख रही है। माननीय मुख्यमंत्री जी के हाथ को मजबूत करने और मेरे हाथ को मजबूत करने के लिए आपके सहयोग की जरूरत है। 20 तारीख को पूरे 20 वार्ड में कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में आप सभी वोट देकर उन्हें विजयी बनाएं। अध्यक्ष भी कांग्रेस का होगा मुख्यमंत्री भी आपका यहां का विधायक और मंत्री भी आपका तो निश्चित तौर पर विकास तेजी से होगा।

आपको बताते हुए खुशी हो रही है कि माननीय मुख्यमंत्री के नेतृत्व में गांव-गांव शहर-शहर मेडिकल यूनिट चल रही है। आपको अगर कोई बीमारी होती है तो आपके आपके घर स्वास्थ सुविधा मिलेगी। आपको कोई परेशानी नहीं होगी। आपको बताते हुए खुशी हो रही है कि हमने विधानसभा चुनाव में 36 वादे लेकर आप लोगों के बीच पहुंचे थे आज यह बात की खुशी है कि मात्र 3 साल में 36 में से 34 वादे पूरे कर लिए हैं।

अहिवारा विधायक एवं मंत्री गुरु रुद्र कुमार ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा इतनी बड़ी-बड़ी बातें करते हैं। आज फिर आप लोग के बीच में जुमले वादे लेकर आए हैं । शुरू शुरू में तो हमने सुना जब चुनाव शुरू हुआ तो आम जनता को गुमराह करने लगी। कही विधायक या कही मंत्री को देखे हैं इस तरीके का झूठा प्रचार कर रहे थे मैं डंके की चोट पर कहता हूं अगर मैं जामुल नहीं आ रहा होता, अगर मुझे जामुल की इतनी जानकारी नहीं होती, तो इतने सारे विकास कार्य क्या अपने आप हो जाते। भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं है आज की तारीख में दिल्ली वाले क्या आज छत्तीसगढ़ के नेता भी पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह को अपना नेता नहीं मानते। नेता प्रतिपक्ष जब सदन में बोलने खड़े होते हैं तो उनके ही विधायक उन्हें बैठा कर चुप करा देते हैं। इस वक्त तो भाजपा पार्टी में तो नेता ही नहीं है।

जामुल प्रभारी आलोक पांडे ने अपने संबोधन में कहा कि भाजपा हमेशा से मजदूर विरोधी रही है। भाजपा द्वारा मजदूरों पर चलाई गई गोलियां आज भी गूंज रही है। जब 1991 में भाजपा की सरकार थी तब सुंदरलाल पटवा मुख्यमंत्री थे। उस दौरान मजदूरों के आंदोलन को कुचलने के लिए भाजपा मजदूरों के ऊपर गोली चलवा दी थी। जिससे 17 मजदूर और एक पुलिसकर्मी की जान चली गई थी। जामुल वासियों से उन्होंने अपील करते हुए कहा कि इस बात को याद जरूर रखें और इसी के आधार पर आप 20 तारीख को कांग्रेस के पक्ष में वोट दें।

इस अवसर पर कांग्रेस पार्टी के दुर्ग ग्रामीण प्रभारी राजेंद्र साहू, असंगठित कामगार कमेटी के अध्यक्ष एवं जामुल प्रभारी आलोक पांडे, अहिवारा यूथ कांग्रेस अध्यक्ष एवं कार्यक्रम प्रभारी अमन सिंह, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष प्रकाश ठाकुर, अहिवारा कांग्रेस अध्यक्ष हीरा वर्मा, नगर कांग्रेस अध्यक्ष जामुल दुर्गा गजबिए, करीम खान, जयंत देशमुख, कैलाश नाहटा, बलजीत समेत 20 वार्डों के कांग्रेस प्रत्याशी और आमजन बड़ी संख्या में उपस्थित थे।