राजीव गांधी आश्रय योजना अंतर्गत वार्ड क्र.18 एवं वार्ड क्र.26 में संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने किया क्षेत्रवासियों के बीच पट्टा वितरण

रायपुर । रायपुर पश्चिम के विधायक एवं संसदीय सचिव विकास उपाध्याय के द्वारा आज क्षेत्र के बाल गंगाधर तिलक वार्ड क्र.18 एवं दानवीर भामाशाह वार्ड क्र.26 में पट्टा वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ स्थानीयजनों के बीच किया गया। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी की मंशानुसार गरीब जनता जो बीते कई वर्षों से अपने रहवास को लेकर आशंकित रहते थे कि कहीं उनके रहवास को कोई सरकार कभी भी हटा तो नहीं देगी, लेकिन छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार जो कि लगातार गरीब, मजदूर, किसानों के हित में कार्य कर रही है, अपने अगले चरण में राजीव गांधी आश्रय योजना के अंतर्गत गरीब जनता को उनके घर के लिए ‘‘स्थायी पट्टा विलेख’’ प्रदान कर रही है।

विधायक विकास उपाध्याय ने बताया कि राजधानी रायपुर में बीते सरकारों द्वारा लगातार गरीबों के मकान को अतिक्रमण के नाम पर, विकास के नाम पर एवं चौड़ीकरण के नाम पर कभी भी बिना किसी सूचना के जब पूरा शहर सोता रहता था तब प्रशासन के द्वारा सुबह-सुबह उनके घरों पर बुलडोजर चलवा दिया जाता था।

गरीब जनता के मन में सदैव भय रहता था कि कभी भी हमारे घर को तोड़ा जा सकता है, लेकिन छत्तीसगढ़ के यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी की सोच एवं जनहितैषी योजनाओं के कारण आज राजीव गांधी आश्रय योजना के फलस्वरूप गरीब जनता को उनका स्थायी पट्टा का वितरण किया जा रहा है। रायपुर पश्चिम के साथ-साथ पूरे प्रदेश की जनता सहृदय से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार व्यक्त कर रही है तथा आगामी चुनाव में पुनः अपना आशीर्वाद प्रदान कर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनाने का वादा कर रही है।

विधायक विकास उपाध्याय ने बताया छत्तीसगढ़ के भूपेश बघेल की सरकार के द्वारा हर क्षेत्र चाहे शिक्षा हो, रोजगार हो, स्वास्थ्य का क्षेत्र हो, कृषि क्षेत्र हो, नवनिर्माण के कार्य हो लगातार नये-नये कार्य किये जा रहे हैं। आम आदमी के जीवन में उनके रहने के लिए घर का महत्व काफी ज्यादा है, इस आवश्यकता को देखते हुए छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा शहरी क्षेत्र में राजीव गांधी आश्रय योजना के तहत् पट्टा वितरण तथा ग्रामीण क्षेत्रों में ग्रामीण आवास न्याय योजना के तहत् पक्के आवास के लिए जरूरतमंद परिवारों को अनुदान प्रदान किया जा रहा है। आगामी दिनों में रायपुर पश्चिम के अन्य वार्डों में भी जरूरतमंद परिवारों को पट्टा वितरण किया जाएगा, ताकि वे अपने जीवन-स्तर को सुधार सके तथा अपने परिवार को सुखी रख सके।