अयोध्या से लौटे बस्तर के जनजाति रामभक्तों का हुआ भव्य स्वागत

श्रीराम जन्मभूमि के अनुभवों को बताकर श्रध्दा से हुए भावविभोर

रायपुर। अयोध्या में नवनिर्मित श्रीराम मंदिर के दर्शन करके लौटे छत्तीसगढ़ के सुदूर बस्तर से जनजाति रामभक्तों का वनवासी विकास समिति ने भव्य स्वागत किया। इस कार्यक्रम में बस्तर से अयोध्या गए जनजाति रामभक्तों ने अपने अनुभव सबके साथ साझा किए। उन्होंने अपने अनुभवों को बताते हुए कहा कि, “हम बहुत आनंदित है कि, श्रीरामलला के दर्शन करने का सौभाग्य हमें प्राप्त हुआ। हमने अपने जीवन में ऐसा सोचा नहीं था कि, प्रत्यक्ष अयोध्या जाकर भगवान श्रीराम जी के दर्शन कभी हम कर पाएंगे। हमारा जीवन धन्य हो गया।”

जनजाति श्रद्धालुओं ने अपने अनुभव बताते हुए आगे कहा – “राम हमारे है और हम राम के है। अयोध्या जाकर हमें ऐसा लगा कि, हमें श्रीरामलला ने बुलाया है, हम अपने श्रीराम जी के घर ही आये हैं। टीवी पर बहुत देखते थे। उसे प्रत्यक्ष देखने का जीवन के सुखद आनंद का अनुभव हुआ।”

ज्ञात हो कि, बस्तर क्षेत्र से 40 सदस्य अयोध्या गए थे। जिसमें से लौटते समय रायपुर पधारें 11 जनजाति श्रद्धालुओं का वनवासी विकास समिति ने स्वागत कर उन्हें सम्मानित किया। इस अवसर पर समिति के प्रान्त अध्यक्ष उमेश कच्छप सहित कई पदाधिकारी उपस्थित थे। कार्यक्रम में शबरी कन्या छात्रावास की बहनों ने “राम जी की सेना चली..” गीत गाकर समारोह का वातावरण राममय बना दिया। नगर के गणमान्य नागरिक भी इस अवसर पर उपस्थित थे।