अंग्रेजों के एजेंट के अनुयायी यह न बताएं कि विभाजन का जिम्मेदार कौन है – कांग्रेस

रायपुर/31 दिसंबर 2021। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि अंग्रेजों के एजेंट और उनके तलुए चाटकर माफी मांगकर देशभक्तों से गद्दारी करने वालों के राजनीतिक वंशज यह न बताएं कि देश विभाजन का जिम्मेदार कौन है। इतिहास गवाह है कि विष्णुदेव साय जिस विचारधारा की विरुदावलि गा रहे हैं, उसने देश के लिए शहीद होने वालों के साथ तो विश्वासघात किया ही, देश को आजादी दिलाने वाले महात्मा गांधी की भी जान ले ली।

  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में गांधी जी के रास्ते पर चलकर राज्य का विकास और जनता के हर वर्ग का बिना भेदभाव कल्याण कर रही है तो गोड़सेवादियों  को दर्द हो रहा है। नाथुरामियों के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे हैं।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि हमारे और देश के नेता पंडित जवाहर लाल नेहरू ने भारत का नव निर्माण किया। भारत की जनता की आशाओं के अनुरूप देश के विकास की आधारशिला रखी और इंदिरा जी, राजीव जी सहित उनके उत्तराधिकारियों ने देश को आगे बढ़ाया और अब सात साल से मोदी देश की संपत्ति को अपने कारोबारी मित्रों को माटी मोल बांट रहे हैं।

  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि छत्तीसगढ़ में गांधी जी के सत्य अहिंसा के सिद्धांतों पर चल रही कांग्रेससरकार के खिलाफ नई नई साजिशें रची जा रही हैं। नफरत की रजनीति की जा रही है। कालीचरण के चरण चुम्बन के लिए लालायित भाजपा के लोग यह समझ लें कि शांति सौहार्द की धरती पर वैमनस्य की साजिश रचने वालों का क्या हश्र होगा।