महासमुंद लोकसभा प्रत्याशी ताम्रध्वज साहू ने किया नामांकन दाखिल

महासमुंद: महासमुंद लोकसभा से कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी ताम्रध्वज साहू ने आज अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने के पूर्व कांग्रेस भवन मे पार्टी नेता, कार्यकर्ता व हजारो की संख्या मे नागरिकगण सभा मे एकत्रित हुए। नामांकन रैली मे शामिल होने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद दीपक बैज तथा छत्तीसगढ सह प्रभारी विजय जांगिड के अलावा महासमुंद लोकसभा के अंतर्गत कांग्रेस विधायक, महापौर, नगर पालिका अध्यक्ष, जनपद अध्यक्ष समेत तमाम जनप्रतिनिधिगण भी पंहुचे। सभा स्थल पर लोगो का रेला लगातार पंहुच रहा था उपस्थिती को देखते हुए कांग्रेस नेताओ मे उत्साह का माहौल था।

नामांकन रैली के पूर्व कार्यकर्ताओ का हुजूम सभा मे तब्दील हो चुका था जिसे संबोधित करते हुए प्रदेशाध्यक्ष दीपक बैज ने अपने संबोधन मे केन्द्र सरकार को कोसते हुए कहा की देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की जनता के साथ वादा खिलाफी किया है गत लोकसभा मे जनता को झूठे सपने दिखाकर दश की जनता का भरोसा तोडा है भ्रष्टाचार की बात करने वाले देश के प्रधानमंत्री व भाजपा भ्रष्टाचार का सबसे बडा उदाहरण बन चुकी है जिसका प्रत्यक्ष उदाहरण इलेक्टोरल बाॅन्ड के माध्यम से चंदा को लेकर आया है भाजपा ने चंदा दो और धंधा लो का एक नमूना पेश किया है 

 साथ ही साथ ईडी सीबीआई एवं अन्य संवैधानिक संस्थाओ के माध्यम से विपक्ष के नेताओ को जेल मे डाला जा रहा है दूसरी ओर हमारे नेता राहुल गांधी जनता की आवाज को उठा रहे है महंगाई, बेरोजगारी के साथ किसान और मजदूर की लड़ाई लड रहे है संविधान को बचाने के लिए पीछडा वर्ग, दलित और आदिवासी के हक की लड़ाई को राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी हर मंच पर उठा रही है।

छत्तीसगढ कांग्रेस के सह प्रभारी विजय जांगिड ने कहा की पूरा इण्डिया गठबंधन मजबूती के साथ एनडीए का मुकाबला कर रहा है जनता का स्नेह और जो समर्थन महासमुंद मे ताम्रध्वज साहू के लिए जो देखने को मिला है ऐसा ही नजारा पूरे प्रदेश मे देखने को मिल रहा है उन्होने कहा की महासमुंद के साथ साथ छत्तीसगढ की अधिकांश सीट कांग्रेस जितेगी।

 कांग्रेस प्रत्याशी ताम्रध्वज साहू ने उपस्थित विशाल जन समुदाय से अपने लिए आशिर्वाद मांगा तथा केंद्रीय नेतृत्व खडगे जी, सोनिया जी तथा राहुल जी तथा प्रदेश के सभी वरिष्ठ नेताओ का आभार जताया है जिन्होने उनपर विश्वास व्यक्त कर महासमुंद से चुनाव लडने की जिम्मेदारी दी है। जनता से रूबरू होते हुए उन्होंने कहा की मै लोगो से राजनीतिक रिश्ता नही बनाता हू, मै तो सभी को अपने परिवार की तरह मानता हू और मुझे पूरा विश्वास है की आप सभी का आशीर्वाद एवं सहयोग मुझे मिलेगा साथ ही क्षेत्र की जनता की सेवा करने का दायित्व प्राप्त होगा और मै आपके भरोसे को कायम रखुंगा आपका भरोसा जो मुझपर है उसे कभी टूटने नही दूंगा। क्षेत्र की समस्याओ को दूर करना मेरी प्राथमिकता रहेगी आप सभी के सुख-दुख मे आपके साथ रहुंगा। किसान, मजदूर, महिला बहने व युवा साथी के साथ समाज के हर कमजोर वर्ग की आवाज को सडक से संसद तक लडूंगा।

स्वागत भाषण मे पूर्व विधायक विनोद चन्द्राकर ने छत्तीसगढ की भूपेश सरकार की उपलब्धीयो को गिनाया और ताम्रध्वज साहू को जिताने के लिए समर्थन मांगा। तत्पश्चात नामांकन रैली को क्रमशः जिलाध्यक्ष डा रश्मि चन्द्राकर, विधायक गण चातुरी नंद, द्वारिकाधीस यादव, जनकराम ध्रुव, ओंकार साहू, पूर्व मंत्री अमितेश शुक्ला, पूर्व विधायक हर्षद मेहता, पीछडा वर्ग कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष केशव चन्द्राकर, गरियाबंद जिलाध्यक्ष भाव सिंह साहू, धमतरी जिलाध्यक्ष शरद लोहाना, कुरूद की छाया विधायक तारिणी चन्द्राकर, नगर पालिकाध्यक्ष राशी महिलांग, जनपद अध्यक्ष यतेन्द्र साहू आदि ने संबोधित किया। 

कार्यक्रम मे उपस्थित नेताओ एवं लोकसभा क्षेत्र से आए जनमानस का स्वागत करते हुए जिलाध्यक्ष डा रश्मि चन्द्राकर ने पूरी एकजुटता के साथ कांग्रेस प्रत्याशी ताम्रध्वज साहू को जिताने की अपील की तथा धन्यवाद ज्ञापीत किया। मंच पर पूर्व विधायक राजा देवेन्द्र बहादुर सिंह, पूर्व विधायक आशीष छाबडा, पीछडा वर्ग आयोग के पूर्व अध्यक्ष थानेशवर साहू, लोकसभा मीडिया प्रभारी नितिन भंसाली, जिला पंचायत उपाध्यक्ष लक्ष्मण पटेल, महिला कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सति साहू, पूर्व यूथ कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कोको पाढी ब्लॉक अध्यक्ष खिलावन बघेल, ढेलु निषाद, खिलावन साहू, कपिल साहू एवं संगठन के अनेक पदाधिकारी मौजूद रहे। 

नामांकन रैली के उद्बोधन के दौरान अपार उत्साह देखने को मिला यूथ कांग्रेस तथा एनएसयूआई कार्यकर्ताओ द्वारा कांग्रेस प्रत्याशी ताम्रध्वज साहू के पक्ष मे जोरदार नारेबाजी की गयी। कांग्रेस भवन से रैली प्रारंभ होकर निर्वाचन कार्यालय की ओर बढी तो कार्यकर्ताओ का जोश देखते ही बनता था। खुली गाडी मे सवार कांग्रेस प्रत्याशी ताम्रध्वज साहू तथा प्रदेशाध्यक्ष दीपक बैज का स्वागत जगह जगह पर हुआ। नामांकन के दौरान कार्यकर्ता व नेता एकजुट नजर आए। कार्यक्रम का संचालन जिला प्रभारी महामंत्री संजय शर्मा ने किया।