पण्डित रविशंकर शुक्ल को 65वीं पुण्यतिथि पर महापौर एजाज ढेबर ने प्रतिमा स्थल पर दी आदरांजलि

रायपुर: नगर पालिक निगम रायपुर के संस्कृति विभाग द्वारा निगम जोन क्रमांक 4 के सहयोग से अविभाजित मध्यप्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री पण्डित रविशंकर शुक्ल की 65वीं पुण्यतिथि पर उन्हें सादर नमन करने राजधानी शहर के कलेक्टोरेट परिसर के सामने स्थित निगम उद्यान परिसर में स्थित उनकी प्रतिमा के समक्ष पुष्पांजलि आयोजन रखा गया।

इस संक्षिप्त एवं गरिमामयी आयोजन में पहुंचकर राजधानी शहर रायपुर के प्रथम नागरिक नगर निगम रायपुर के महापौर श्री एजाज ढेबर ने अविभाजित मध्यप्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री पण्डित रविशंकर शुक्ल को उनकी 65वीं पुण्यतिथि पर समस्त राजधानीवासियों की ओर से सादर नमन करते हुए उनके प्रतिमा स्थल पर पहुंचकर आदरांजलि अर्पित की।

महापौर एजाज ढेबर ने श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि पण्डित रविशंकर शुक्ल ने भिलाई इस्पात संयंत्र की स्थापना में अविभाजित मध्यप्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री के रूप में अपना अविस्मरणीय योगदान देश के प्रथम प्रधानमंत्री पण्डित जवाहर लाल नेहरू के नेतृत्व में दिया एवं भिलाई, रायपुर सहित सम्पूर्ण छत्तीसगढ़ अंचल क्षेत्र के विकास का मार्गप्रशस्त किया. पुराने रायपुर शहर में उच्च शिक्षा के क्षेत्र में अद्वितीय उन्नति पण्डित रविशंकर शुक्ल के प्रयासों के सुफलस्वरूप हुई। कक्का जी के उपनाम से सुप्रसिद्ध महान देशभक्त एवं लोकप्रिय जननायक पंडित रविशंकर शुक्ल ने देश की आजादी के आंदोलन को सफल बनाकर देश को आजादी दिलवाने महात्मा गाँधी के नेतृत्व में हुए जनआंदोलन में अद्भुत योगदान दिया. उनके द्वारा किये गये सभी विकास कार्य अविभाजित मध्यप्रदेश के विकास हेतु आगे चलकर मील का पत्थर सिद्ध हुए। देश की आजादी के आंदोलन एवं आजादी के बाद देश विशेषकर अविभाजित मध्यप्रदेश राज्य के निर्माण एवं विकास में पण्डित रविशंकर शुक्ल द्वारा दिया गया योगदान सदैव अविस्मरणीय बना रहेगा।