प्रधानमंत्री का सिर फोड़ने की बात को छत्तीसगढ़ी मुहावरा बताकर भूपेश ने छत्तीसगढ़ की संस्कृति और भाषायी अस्मिता का अपमान किया : भाजपा

File Photo

सांसद और दुर्ग लोकसभा क्षेत्र भाजपा प्रत्याशी विजय बघेल का महंत के बचाव के लिए भूपेश बघेल पर करारा पलटवार, कहा : भूपेश बघेल को छत्तीसगढ़ और छत्तीसगढ़ी संस्कृति का क ख ग नहीं पता है और अपनी हरकतों से हमेशा छत्तीसगढ़ महतारी को शर्मिंदा करते रहते हैं

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के सांसद और दुर्ग लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी विजय बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सिर फोड़ने वाले सांसद को जिताने की नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत की अपील को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री और राजनांदगाँव से कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल द्वारा महंत का बचाव करने पर करारा पलटवार करते हुए कहा है कि भूपेश बघेल को छत्तीसगढ़ और छत्तीसगढ़ी संस्कृति का क ख ग नहीं पता है और अपनी हरकतों से हमेशा छत्तीसगढ़ महतारी को शर्मिंदा करते रहते हैं। उल्लेखनीय है कि राजनांदगाँव में कांग्रेस प्रत्याशी व पूर्व मुख्यमंत्री की नामांकन रैली के दौरान नेता प्रतिपक्ष महंत ने अपने भाषण में प्रधानमंत्री श्री मोदी के लिए अपमानजनक टिप्पणी करते हुए कहा था कि अच्छी तरह लाठी पकड़ने वाला, नरेंद्र मोदी का सिर फोड़ने वाला सांसद चाहिए। फिर कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की ओर देखते हुए महंत ने कहा था कि इसके लिए बघेल फिट हैं, इसलिए उन्हें जिताएँ।

भाजपा सांसद व दुर्ग संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी श्री बघेल ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री का सिर फोड़ देने की बात कहने को छत्तीसगढ़ी मुहावरा बताकर भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़, यहाँ की सांस्कृतिक विरासत और भाषायी अस्मिता की मर्यादा का सीधे-सीधे तौर पर अपमान किया है। श्री बघेल ने कटाक्ष करते हुए कहा कि ऐसे मुहावरे भूपेश बघेल के इटली में होते होंगे, छत्तीसगढ़ को अपने मुहावरे आदि की व्याख्या के लिए भूपेश बघेल की ज़रूरत नहीं है। पूर्व मुख्यमंत्री बघेल के अनुसार प्रभु महादेव जैसे महज़ सट्टा खिलाने के लिए ऐप मात्र बन गए, वैसे ही इतनी बड़ी बात और हिंसा का आह्वान छत्तीसगढ़ी मुहावरा कैसे हो जायेगा? भाजपा सांसद बघेल ने राजनांदगाँव के कांग्रेस प्रत्याशी व पूर्व मुख्यमंत्री बघेल से यह भी पूछा है कि महंत द्वारा नवीन जिंदल को चप्पल से पीटने की बात को भी क्या भूपेश बघेल मुहावरा ही कहेंगे? नेता प्रतिपक्ष महंत यह भी कह रहे थे कि शिव (शायद डहरिया) केवल गाली दे सकते हैं मोदीजी को, तो चप्पल से पीटना, गाली देना, इन सभी को भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ी मुहावरा कहेंगे? कांग्रेस नेताओं के आपत्तिजनक बयान उनके मानसिक दीवालिएपन की पराकाष्ठा है।

भाजपा सांसद श्री बघेल ने जानना चाहा कि आखिर राहुल गांधी की मोहब्बत की दुकान से ये कैसे-कैसे और कौन-कौन से फरमान निकल रहे हैं? पूर्व मुख्यमंत्री बघेल द्वारा महंत के बचाव में कांग्रेस को गांधी की उत्तराधिकारी बताकर अहिंसावादी होने का दावा किए जाने पर भाजपा सांसद श्री बघेल ने सवाल दागा कि यह कांग्रेस जो अपने को गांधी की परंपरा का उत्तराधिकारी स्वघोषित होने का वन एंड एक्सक्लूसिव कॉपीराइट होल्डर होने का दावा कर रही है, उसके पूर्व मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ की जनता-जनार्दन को बताएँ की क्या गांधीजी लाठी इसीलिए रखते थे? अपने बयान को लेकर नेता प्रतिपक्ष महंत की सफाई को भी कांग्रेस का राजनीतिक ढोंग बताते हुए कहा कि महंत का यह कथन कोई सहज रूप से मुंह से निकला हुआ या फिसला हुआ शब्द नहीं है, क्योंकि उसके बाद के कई वाक्यों में निरंतर देवेंद्र और शिव नाम लेकर महंत ने अपने कथन की व्याख्या की है। श्री बघेल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के विरुद्ध व्यक्तिगत रूप से विषवमन करके प्रदर्शित की जा रही घृणा का माकूल जवाब प्रदेश की जनता लोकसभा चुनाव में सभी 11 सीटों पर भाजपा का कमल खिलाकर देगी।