गरिमा गृह में राधा-कृष्ण मंदिर स्थापित, प्राण प्रतिष्ठा 19 को

ट्रांसजेंडर के आवास स्थल में आध्यात्मिक वातावरण, कलश यात्रा का भव्य आयोजन सम्पन्न

रायपुर। ट्रांसजेंडर के सशक्तिकरण के लिए सरोना में स्थापित आवास स्थल गरिमा गृह प्रांगण में नवनिर्मित राधा-कृष्ण मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के तहत विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों का विधिवत आोजन किया जा रहा है।शनिवार को कलश यात्रा गरिमा गृह सरोना में भव्य कलश यात्रा का आयोजन किया गया। 19 मई को श्री राधा जी व श्री कृष्ण जी के प्राण प्रतिष्ठा तथा भंडारा का आयोजन किया गया है।

छत्तीसगढ़ मितवा संकल्प समिति की संस्थापिका रवीना बरिहा एवं विद्या राजपूत ने बताया कि वैश्विक चैतन्य जागृति मिशन के तत्वावधान में लायसं क्लब, जलविहार कालोनी और गायत्री शक्तिपीठ समता कॉलोनी रायपुर के सहयोग से सरोना स्थित गरिमा गृह में भव्य राधा-कृष्ण मंदिर का निर्माण किया गया है।

गायत्री परिवार समता कालोनी के मार्गदर्शन एवं छत्तीसगढ़ मितवा संकल्प समिति के सहयोग से तीन दिवसीय प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। 17 मई को मंडल पूजा और जलाधिवास के उपरांत 18 मई को अन्नाधिवास, फलाधिवास, शर्कराधिवास, औषधिवास, शैय्याधिवास और कलश यात्रा का आयोजन किया गया।

19 मई रविवार को सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक श्री राधा-कृष्ण की प्रतिमा का प्राण प्रतिष्ठा, पूर्णाहूति, आरती का कार्यक्रम आयोजित किया गया है। इसके उपरांत दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक भंडारा व प्रसाद वितरण का कार्यक्रम सम्पन्न किया जाएगा।