नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. डहरिया ने आरंग में करोड़ों के विकास कार्यों की दी सौगात

रायपुर : नगरीय प्रशासन एवं विकास और श्रम मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने आरंग में करीब 10 करोड़ रूपए के विभिन्न विकास कार्यों की सौगात दी है। आरंग में लोगों को सस्ती दवाएं उपलब्ध कराने के लिए श्री धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर्स की शुरुआत की तथा दिव्यांगों को सहायक उपकरण बांटे। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि शासन सार्वजनिक उपयोग एवं विकास के कार्यों के लिए प्रतिबद्धता से कार्य कर रही हैं। उन्होंने कहा कि सभी मिलजुल कर क्षेत्र के विकास में भागीदारी निभाए। डॉ. डहरिया ने कहा कि हमें धर्म जाति-पांति से ऊपर उठकर सभी के विकास के लिए कार्य करना चाहिए। उन्होंने कहा जाति-पांति की संकीर्णता से सार्वजनिक विकास बाधित होता है। हमें शिक्षा, स्वास्थ्य, सार्वजनिक परिवहन सहित लोगों की आवश्यकताओं के मूलभूत कार्यों को एकजुटता से कराने की जरूरत है।

डॉ डहरिया ने कहा कि आरंग में श्री धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर खुल जाने से गरीब तबके सहित जरूरतमंद लोगों को सस्ते दामों में दवाइयां उपलब्ध होंगी, जिससे इलाज में सुविधा होगी। डॉ. डहरिया ने कहा कि आरंग में लोगों की जरूरतों एवं सुविधाओं के लिए जिन कार्यों की घोषणा की गई थी, वे सभी कार्य कराए गये हैं। डॉ. डहरिया ने आरंग में 01 करोड़ 79 लाख 18 हजार रुपए की लागत के सर्वसमाज मांगलिक भवन, 29 लाख 02 हजार रूपए की लागत से आरंग शासकीय अस्पताल में रेनोवेशन एवं सुविधाओं के विस्तार कार्य सहित शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक शाला में 16 लाख 67 हजार रुपए की लागत से बने अतिरिक्त कक्षों का निर्माण कार्य सहित अन्य निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया।

इसी तरह से अधोसंरचना मद के 69 कार्य जिसकी लागत 07 करोड़ 69 लाख 60 हजार रूपए की है, का भूमि पूजन भी किया। उन्होंने जनसंपर्क निधि से विभिन्न जरूरतमंद लोगों की सहायता राशि के चेक वितरित किए। कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर पालिका परिषद आरंग के अध्यक्ष चंद्रशेखर चंद्राकर ने की तथा विशिष्ट अतिथि कोमल साहू थे। इस अवसर पर कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए जनप्रतिनिधियों एवं सभी समाज के प्रमुख भी शामिल हुए।