उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने माओवादियो द्वारा किये गए आईईडी ब्लास्ट में शहीद हुए जवान को दी श्रद्धांजलि

घटना से आहत होकर आज अपना जन्मदिन नही मनाएंगे उपमुख्यमंत्री शर्मा

रायपुर, 19 जुलाई, 2024- आज चौथी बटालियन माना पहुंचकर मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय और उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा ने शहीद जवान श्री भरत लाल साहू के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर वनमंत्री श्री केदार कश्यप और राजस्व मंत्री श्री टंकराम वर्मा ने भी श्रद्धांजलि दी। जवान भरत लाल साहू बीजापुर जिले के तर्रेम क्षेत्र में माओवादियों द्वारा किए गए आईईडी ब्लास्ट में शहीद हो गए थे।

उपमुख्यमंत्री श्री शर्मा ने शहीद जवान के बलिदान को नमन करते हुए कहा कि उनका यह बलिदान समाज की सेवा में हुआ है और इसे कभी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि शहीद जवान के परिवार के प्रति सरकार और समाज की पूरी संवेदनाएं हैं और उनकी हर संभव सहायता की जाएगी।

श्री विजय शर्मा ने कहा कि वे शहीद भरत लाल साहू के अंतिम संस्कार में भी शामिल होंगे। इस दुखद घटना से आहत होकर उपमुख्यमंत्री ने निर्णय लिया है कि वे आज अपना जन्मदिन भी नहीं मनाएंगे। उन्होंने अपने सभी कार्यकर्ताओं और समर्थकों से भी अपील की है कि वे उनका जन्मदिन न मनाएं और शहीद जवान के प्रति सम्मान व्यक्त करें।

उपमुख्यमंत्री ने इस घटना की कठोर निंदा की और माओवादियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार शहीद जवान के परिवार के साथ खड़ी है और उनकी हर संभव मदद की जाएगी।

उल्लेखनीय है की बीजापुर जिले के तर्रेम क्षेत्र में माओवादियों द्वारा किए गए IED ब्लास्ट में एसटीएफ के 2 जवान शहीद और 4 जवान घायल हो गए थे। घायल जवानों को उनके बेहतर इलाज के लिए एयरलिफ्ट कर रायपुर लाया गया है l जन्हा उनका इलाज चल रहा है।