राष्ट्रवादी विचारधारा के साथ भाजपा के सदस्य बन राष्ट्र विकास में सहभागी बने :- सरोज पाण्डेय

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के संगठन महापर्व जिला स्तरीय सदस्यता अभियान का विधिवत शुरुवात हुआ एवं अब यह आगे राजी रहते हुए सूक्ष्मता प्राप्त करते हुए बूथ स्तरीय इकाई तक पहुंचेगा रायपुर शहर जिला का सदस्यता अभियान शहीद स्मारक भवन में भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुश्री सरोज पांडेय पूर्व सांसद सुनील सोनी प्रदेश महामंत्री संजय तीनों विधानसभाओं के विधायक राजेश मूणत , मोतीलाल साहू और पुरंदर मिश्रा की उपस्थिति में संपन्न हुआ जहां रायपुर के वरिष्ठ नेताओं सहित सभी 16 मण्डल अध्यक्ष व बूथ अध्यक्षों को भाजपा की सदस्यता दिलाई गई एवं उन्हें प्रतीकात्मक सदस्यता कार्ड भी सरोज पांडेय जी के द्वारा दिया गया दिया गया । सभी 16 मंडलों से भाजपा कार्यकर्ता की बड़ी संख्या उपस्थित थी सदस्यता अभियान के साथ ही लोकसभा चुनावों में भाजपा रायपुर जिला के द्वारा प्रत्येक मंडल के प्रदर्शन के आधार पर श्रेष्ठ 3 बूथों को पुरस्कृत और सम्मानित भी किया गया ।

सदस्यता अभियान के अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में रायपुर पहुंची भाजपा नेत्री ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा की एक देश में दो निशान, दो विधान और दो प्रधान नहीं चलेंगे – इस सिद्धांत को लेकर भारतीय जनसंघ की नींव रखी गई थी। जनसंघ के इन्हीं आदर्शों पर चलते हुए, राष्ट्र प्रथम की भावना के साथ भारतीय जनता पार्टी की शुरुआत हुई। आज, उसी समर्पण और सिद्धांत के साथ भारतीय जनता पार्टी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बन गई है, जो राष्ट्रहित के लिए प्रतिबद्ध है भाजपा विश्व का सबसे बड़ा राजनीतिक दल अपने किए वादों को पूरा करने के पश्चात अर्जित किए गए विश्वास से बना है कार्यकर्ताओ के अथक परिश्रम से बना है राजधानी रायपुर के कार्यकर्ता लगातार पार्टी कार्यक्रमों की सफलता हेतु परिश्रम करते हैं और मेरा विश्वास है की रायपुर को मिले 2 लाख से अधिक सदस्यता के लक्ष्य को सफलता पूर्वक अर्जित कर नया कीर्तिमान स्थापित करेंगे ।

उन्होंने 1980 में भाजपा के गठन को लेकर अब तक की राजनीतिक यात्रा पर प्रकाश डालते हुए कहा कि भाजपा ने अटल जी और अब श्री मोदी के नेतृत्व में सरकार बनाई उन्होंने कार्यकर्ताओं को सदस्यता अभियान के संदर्भ में निर्देशित करते हुए कहा की सभी कार्यकर्ता गली-गली घर-घर पहुंचकर भाजपा का सदस्य बनाकर पार्टी को सर्वव्यापी और सर्वस्पर्शी बनाना है। प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में अर्जित उपलब्धियां ने भारत को एक नई पहचान दी है। मोदी की गारंटी पूरी करके भाजपा की हमारे प्रदेश सरकार ने अपार जन विश्वास अर्जित किया है। सदस्यता अभियान भाजपा और देश को मजबूत बनाने का अनमोल अवसर है,और इसके लिए हम सब ज्यादा से ज्यादा समय देकर निर्धारित लक्ष्य को हासिल करने अपना सत प्रतिशत प्रदर्शन दें ।

कार्यक्रम में उपस्थित प्रदेश महामंत्री भाजपा संजय श्रीवास्तव ने उपस्थित कार्यकर्ताओ को संबोधित करते हुए कहा की हम भाजपा की सदस्यता देश और प्रदेश को मजबूत करने के लिए ले रहे हैं। भाजपा कैडर बेस्ड पार्टी है। हमने अपनी विचारधारा से कभी समझौता नहीं किया। हम जो कहते हैं वह करके दिखाते हैं। धारा 370 हटाकर, राम मंदिर निर्माण कर, तीन तलाक कानून बनाकर हम अपने विचारों को साकार कर रहे हैं। अन्य राजनीतिक दल जाति पंथ और संप्रदाय के नाम पर समाज को बांटने की राजनीति कर रहे हैं। हमारे लिए नेशन फर्स्ट हमारा मंत्र है। इसलिए 2047 तक विकसित भारत बनाने के लिए ज्यादा से ज्यादा लोग भाजपा के सदस्य बनकर भाजपा की राष्ट्रवादी विचारधारा से जुड़े।

शुभारंभ अवसर पर पूर्व सांसद सुनील सोनी व उत्तर विधायक पुरंदर मिश्रा ने भी संबोधित किया
प्रदेश से रायपुर शहर जिला को प्राप्त 2 लाख सदस्यों के लक्ष्य से अधिक सदस्य बनाएंगे :- जयंती पटेल
भाजपा जिला अध्यक्ष जयंती पटेल ने उपस्थित पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा की प्रदेश नेतृत्व ने इस वर्ष हमे 2 लाख सदस्यों का लक्ष्य दिया है और मैं इस सभागार में उपस्थित भाजपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के बल पर यह बात पुरे यकीन के साथ कह सकता हूं की हम उस लक्ष्य से कहीं ज्यादा भाजपा सदस्य इस बार बना कर नया कीर्तिमान स्थापित करेंगे ।

सदस्यता अभियान के रायपुर शहर जिला प्रभारी सत्यम दुवा ने भी जिला अध्यक्ष की बात को आगे बढ़ाते हुए कहा की प्रदेश से प्राप्त 2 लाख सदस्यों के लक्ष्य को हम 3 लाख सदस्य तक पहुंचाने भरपूर प्रयास करेंगे राष्ट्रवाद के हवन में अपने परिश्रम की आहुति देंगे इस हेतु हम मंडल स्तर और फिर बूथ स्तर तक जायेंगे साथ ही हम शहर के प्रमुख स्थानों पर स्टॉल लगाकर भी सदस्यता अभियान चलाएंगे जिससे अधिक से अधिक लोगो को भाजपा से सीधे तौर पर जोड़ा जा सके ।
कार्यक्रम में मंच संचालन जिला महामंत्री भाजपा रमेश सिंह ठाकुर द्वारा किया गया ।