केवल हमारा साहस कि करोड़ो लोगो की सदस्यता रद्द करके फिर से सदस्य बनाते है क्योंकि जो कहते है वो करते है : नितिन नबीन

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रभारी नितिन नवीन ने भाजपा सदस्यता अभियान को संगठन का आधार बताते हुए आह्वान किया है कि इस कार्य में सहयोग करते हुए लघु एवं मध्यम उद्योग व्यवसायी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकसित भारत और छत्तीसगढ़ की भाजपा सरकार के विकसित छत्तीसगढ़ की परिकल्पना को साकार करने दृढ़तापूर्वक भाजपा के साथ खड़े हों। श्री नवीन ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में भारत आज विश्व की पाँचवीं सबसे बड़ी अर्थ-व्यवस्था बना है और अब भारत को विश्व की तीसरी बड़ी आर्थिक शक्ति बनाने में हम सब मिलकर भाजपा और देश को मजबूत करें। श्री नवीन शनिवार को यहाँ सिविल लाइन स्थित न्यू सर्किट हाउस में आहूत वघु व मध्यम उद्याग-व्यवसायियों के एक कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

भाजपा प्रदेश प्रभारी श्री नवीन ने कहा कि भाजपा के सदस्यता अभियान के पूरी ऊर्जा और मुस्तैदी से सफल बनाकर हमें छत्तीसगढ़ में निर्धारित लक्ष्य से पार जाकर रिकॉर्ड संख्या में सदस्य बनाना है। भाजपा वह राजनीतिक दल है जिसमें सब आत्मचिंतन करते हैं। विश्व का यह एकमात्र सबसे बड़ा राजनीतिक दल है, जिसका अपना संविधान है और उस व्यवस्था से ही पार्टी की सारी गतिविधियाँ चलती हैं। भाजपा में आंतरिक लोकतंत्र की जड़ें काफी मजबूत हैं। श्री नवीन ने कांग्रेस की पूर्ववर्ती भूपेश सरकार के शासनकाल की चर्चा करते हुए कहा कि उन दिनों पूरे प्रदेश में घपलों-घोटालों का सिलसिला चल पड़ा था। चहुँओर अराजकता व्याप्त थी। ऐसी भ्रष्ट सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए भाजपा ने जितने आंदोलन किए, उन आंदोलनों व संघर्षों की बदौलत भाजपा के प्रति जनता के सहज विश्वास जनता का विश्वास और दृढ़तर हुआ और यही वजह है कि 2023 के विधानसभा चुनाव में आपके आशीर्वाद से भाजपा की सरकार यहां पर बन पाई। हम लोगों ने 2023 में जो घोषणाएं की, उन्हें हमने पूरा करके जनविश्वास अर्जित किया है जबकि कांग्रेस की सरकार ने तो वादाखिलाफी करके 5 साल तक छत्तीसगढ़ छलने का किया। श्री नवीन ने कहा कि मात्र 3 महीने के अंदर महतारी वंदन योजना लागू की गई, 70 लाख से अधिक महिलाओं को हर माह 1 हजार रुपए सीधे उनके खातों में जमा हो रहा है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 18 लाख ग्रामीण परिवारों के लिए आवास की स्वीकृति पहली ही कैबिनेट में दी गई। किसानों के लिए जो वादा किया, वह चाहे वह बकाया बोनस के भुगतान का हो, चाहे किसानों का धान 3100 रुपए प्रति क्विंटल की दर प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान खरीदने की बात, हमने अपना कहा सच करके दिखाया। पीएससी में घोटाला करके यहां के युवा विद्यार्थियों के भविष्य के साथ किए गए खिलवाड़ की जाँच करने के लिए यह पूरा मामला सीबीआई को सौंपी है। भाजपा ने विधानसभा चुनाव में जो घोषणा की है, उन घोषणाओं पर तेजी से कार्य कर रहे हैं। श्री नवीन ने आरोप लगाया कि कुछ लोग देश को बदनाम करने की कोशिश करते हुए देश विरोधी ताकतों के साथ बैठते हैं। लेकिन भाजपा के राष्ट्र प्रथम है। भाजपा एक-एक गरीब की पार्टी है। प्रधानमंत्री श्री मोदी विजन 2047-विकसित भारत का रोड मैप आज से तैयार करके चल रहे हैं। 5 वर्षों में देश तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनने वाला है। भाजपा का यह सदस्यता अभियान देश को आगे ले जाने का अभियान है। कश्मीर भारत का हिस्सा है और इसे एक करने के लिए प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में लगातार कार्य किया गया और आज लाल चौक में आज तिरंगा लहरा रहा है। इसलिए भाजपा से फिर से जुड़ते हुए देश को आगे बढ़ाने में अपना सहयोग करे। भाजपा हमेशा आपके लिए कार्य करती रहेगी।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने भाजपा व्यापार, व्यावसायिक और आर्थिक प्रकोष्ठ के इस संयुक्त कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा आज पूरे देश का ही दुनिया का सबसे बड़ा राजनीतिक दल है। भाजपा के लिए राष्ट्र ही सर्वोपरि है। सबको साथ लेकर काम करना है। आज प्रधानमंत्री श्री मोदी देश के ही नहीं, दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता है। विश्व पटल पर देश को सर्वोच्च शिखर पर ले जाना उनका ध्येय है। आज भारत दुनिया की पाँचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है और जल्द ही तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनने वाला है। श्री देव ने कहा कि विधानसभा चुनाव में घोषणा पत्र में जो वादे किए गए थे, प्रदेश में सरकार बनने के बाद से उन घोषणाओं पर भाजपा की प्रदेश सरकार ने कार्य करना शुरू कर दिया। श्री देव ने अपील की अधिक-से-अधिक लोगों को भाजपा से जोड़ें, ताकि 2047 तक भारत विकसित राष्ट्र बन सके। इस मौके पर भाजपा सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि सबको भाजपा से जोड़ें। देश को विकसित बनाने के लिए भाजपा का सदस्य बनाना है। देश को विश्व गुरु बनाना है, इसके लिए प्रधानमंत्री श्री मोदी का हाथ मजबूत करना है।

कार्यक्रम में सांसद बृजमोहन अग्रवाल, सदस्यता अभियान के प्रदेश संयोजक अनुराग सिंहदेव, प्रदेश उपाध्यक्ष भूपेंद्र सवन्नी, प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव, जगदीश (रामू) रोहरा, नवीन मार्कंडेय, जिलाध्यक्ष रायपुर शहर जयंती पटेल, श्रीचंद सुंदरानी लाभचंद बाफना, राजेश अग्रवाल, सहित व्यापार प्रकोष्ठ और आर्थिक प्रकोष्ठ के पदाधिकारी मौजूद रहे।कार्यक्रम का संचालन श्रीचंद सुंदरानी ने किया।