ज़िकित्ज़ा हेल्थकेयर लिमिटेड को छत्तीसगढ़ में पुलिस हेल्पलाइन नंबर (112) के मैनेजमेंट टेंडर में सबसे ज्यादा पॉइंट्स

रायपुर, 18 सितंबर, 2024 – इमर्जेंसी हेल्थकेयर सर्विसेज़ के अग्रणी प्रदाता, ज़िकित्ज़ा हेल्थकेयर लिमिटेड को छत्तीसगढ़ में प्रतिष्ठित पुलिस हेल्पलाइन नंबर (112) मैनेजमेंट टेंडर में टेक्नॉलजी, क्वालिटी और कीमत के लिए सबसे ज्यादा पॉइंट्स मिले हैं। यह महत्वपूर्ण उपलब्धि असाधारण इमर्जेंसी रिस्पांस सर्विसेज़ प्रदान करने के लिए ज़िकित्ज़ा की प्रतिबद्धता को दर्शाती है और सार्वजनिक सुरक्षा के लिए एक विश्वसनीय भागीदार के रूप में इसकी स्थिति को मजबूत करती है। छत्तीसगढ़ में जेडएचएल पिछले ढाई वर्षों से 24 घंटे की आरोग्य हेल्थकेयर हेल्पलाइन (104) संचालित कर रहा है, जो हर दिन 5000 से अधिक कॉलर्स को जरूरी जानकारी और गाइडेंस देती है। यह सेवा माँ और बच्चे के स्वास्थ्य पर भी नज़र रखती है और प्रेग्नेंसी साइकल के दौरान उन्हें सलाह देती है।

इमर्जेंसी सर्विसेज़ के लिए कॉल सेंटर और कंट्रोल रूम के प्रबंधन में दो दशकों से अधिक के अनुभव के साथ, ज़िकित्ज़ा ने हर कॉल का तेज़ी और कुशलता से जवाब देने के लिए अपनी तकनीकी क्षमताओं को निखारा है। कंपनी का मज़बूत आईटी और आईटीईएस इंफ्रास्ट्रक्चर इसे सेवा के उच्चतम मानक प्रदान करने में सक्षम बनाता है, यह सुनिश्चित करता है कि प्रत्येक आपात स्थिति को सटीकता और सावधानी से संभाला जाए।

ज़िकित्ज़ा हेल्थकेयर लिमिटेड के सीईओ नरेश जैन ने कहा, “छत्तीसगढ़ में पुलिस हेल्पलाइन नंबर (112) का मैनेजमेंट करने के लिए सबसे ज्यादा पॉइंट्स मिलने पर हमें हमें गर्व है। यह अवसर उत्कृष्टता के प्रति हमारी अटूट प्रतिबद्धता और सार्वजनिक सुरक्षा को बढ़ाने वाले अभिनव समाधान देने की हमारी क्षमता का प्रमाण है। हेल्पलाइन के मैनेजमेंट के लिए ज़िकित्ज़ा का स्ट्रेटेजिक अप्रोच रिस्पांस टाइम में सुधार, इमर्जेंसी आउटकम को बढ़ाने और लोकल अथॉरिटीज के साथ सहयोग को बढ़ावा देने पर केंद्रित होगा। अपनी विशेषज्ञता और उन्नत तकनीक का लाभ उठाकर, ज़िकित्ज़ा का लक्ष्य छत्तीसगढ़ के नागरिकों की सुरक्षा और कल्याण पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालना है।”

ज़िकित्ज़ा अपनी मज़बूत तकनीकी क्षमताओं के अलावा, बड़े पैमाने पर इमर्जेंसी रिस्पांस ऑपरेशन के प्रबंधन में काफ़ी अनुभव लेकर आता है। कंपनी की उच्च प्रशिक्षित पेशेवरों की टीम दुर्घटनाओं और प्राकृतिक आपदाओं से लेकर चिकित्सा संकटों तक, इमर्जेंसी स्थितियों की एक विस्तृत श्रृंखला को संभालने के लिए है। निरंतर सुधार और नवाचार के लिए ज़िकित्ज़ा की प्रतिबद्धता सुनिश्चित करती है कि इसकी सेवाएँ उद्योग में सबसे आगे रहें।

ज़िकित्ज़ा हेल्थकेयर लिमिटेड के बारे में:

ज़िकित्ज़ा हेल्थकेयर लिमिटेड भारत में इमर्जेंसी हेल्थकेयर सर्विसेज़ का एक अग्रणी प्रदाता है। उनकी 108 एम्बुलेंस सेवा 24×7 संचालित होती है, जो कई जरूरतमंदों को लाइफलाइन प्रदान करती है। जेडएचएल ने समय पर और गुणवत्तापूर्ण इमर्जेंसी हेल्थकेयर सर्विसेज़ प्रदान करने की अपनी निरंतर प्रतिबद्धता के साथ स्वास्थ्य सेवा उद्योग में एक बेंचमार्क स्थापित किया है। जेडएचएल वर्तमान में ओडिशा में लगभग 1300+ एम्बुलेंस और 6 बोट एम्बुलेंस, पंजाब में 325 एम्बुलेंस, उत्तर प्रदेश में 250 एम्बुलेंस और राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के साथ अनुबंध के तहत राष्ट्रीय राजमार्गों के लिए 100+ एम्बुलेंस संचालित कर रहा है। जेडएचएल को बिहार में 2125 एम्बुलेंस संचालित करने के लिए LOI जारी किया गया है। जेडएचएल, ओडिशा में 112 फ्लीट सेवाएं भी संचालित करता है।

छत्तीसगढ़ में जिला स्वास्थ्य समिति 24 घंटे की स्वास्थ्य हेल्पलाइन का संचालन कर रही है, जो प्रतिदिन 5000 से अधिक कॉलरों को मूल्यवान जानकारी और मार्गदर्शन प्रदान करती है। यह सेवा माता-शिशु स्वास्थ्य का भी ट्रैक करती है और गर्भावस्था चक्र के दौरान उन्हें सलाह देती है। जेडएचएल की असाधारण सेवा ने उन्हें ग्लोबल रियल इम्पैक्ट अवार्ड्स और टाइम्स सोशल इम्पैक्ट अवार्ड के विजेता के रूप में मान्यता प्रदान की है। वे अनगिनत जिंदगियों को बचाना जारी रखते हैं और जरूरतमंद लोगों को सर्वोत्तम संभव देखभाल प्रदान करते हैं।