प्रधानमंत्री आवास योजना से फिरंगीलाल और उनका पूरा परिवार है बहुत खुश

सक्ती, 20 सितंबर 2024 :प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाय) ने देश के लाखों गरीब परिवारों के जीवन को बदलने का काम किया है और उनमें से एक सक्ती जिले के ग्राम बेल्हाडीह निवासी श्री फिरंगीलाल भी शामिल है। प्रधानमंत्री आवास योजना से लाभान्वित होकर श्री फिरंगीलाल और उनका पूरा परिवार बहुत खुश हैl

श्री फिरंगीलाल ने बताया कि पहले वे अपने परिवार के साथ कच्चे एवं पुराने मकान में निवास करते थे, जिसमें बरसात के दिनों में जीवन-यापन करने में अत्यधिक कठिनाईयों का सामना करना पड़ता था। साथ ही मिट्टी एवं खपरैल का घर होने के कारण बारिश में पानी का टपकना, जमीन में सीलन आने के साथ जहरीले जीव-जंतुओं का खतरा भी बना रहता था।

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत् अब पक्का मकान बनने के बाद इन सभी परेशानियों से निजात मिल गई है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत उनका नाम चयनित होने के बाद, उन्हें एक पक्का घर बनाने के लिए वित्तीय सहायता शासन द्वार दी गई। सरकार द्वारा प्रदान की गई सहायता से श्री फिरंगीलाल ने अपने परिवार के लिए एक सुरक्षित और मजबूत घर का निर्माण कराया है। इस योजना के तहत उन्हें एक पक्का घर मिला है, जिससे उनके जीवन में एक नई उम्मीद और स्थिरता आई है।

उन्होंने बताया की प्रधानमंत्री आवास योजना के कारण आज हमारे पास अपना पक्का घर है। अब हम सुरक्षित महसूस करते हैं और अपने बच्चों को बेहतर भविष्य दे सकते हैं। श्री फिरंगीलाल ने पक्का आवास का सपना पूरा होने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और राज्य के मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय के प्रति आभार व्यक्त किया है।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत देशभर में लाखों गरीब परिवारों को घर मुहैय्या कराए जा रहे हैं। यह योजना न केवल लोगों को रहने के लिए एक सुरक्षित, स्थायी और पक्का जगह देता है, बल्कि उनके जीवन शैली में भी महत्वपूर्ण सुधार लाता है। श्री फिरंगीलाल की कहानी इस योजना की सफलता का प्रमाण है, जो सरकार की इस योजना के तहत गरीबों के जीवन को सशक्त बनाने में मदद कर रही है।