भूपेश सरकार में भू-माफिया जेल जाते हैं रमन सरकार के समय भाजपा में जाते थे

दंतेवाड़ा जमीन घोटाला छत्तीसगढ़ की जनता भूली नहीं है

रायपुर/16 जनवरी 2022/ भाजपा प्रदेश मंत्री ओपी चौधरी के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार में भू माफिया जेल जाते हैं रमन सरकार में तो भूमाफिया भाजपा में जाते थे ।भाजपा प्रदेश मंत्री ओपी चौधरी को अच्छे से पता है रमन सरकार के दौरान छत्तीसगढ़ भूमाफियाओं का हब बन गया था। भू माफियाओं को रमन सरकार और रमन सिंह के चरण वंदना करने वाले कमीशनखोरी भ्रष्टाचार में भागीदार चंद चाटुकार अधिकारियों का संरक्षण था।

छत्तीसगढ़ की जनता दंतेवाड़ा जमीन घोटाला को भूली नहीं है।किस प्रकार से आदिवासियों के जमीन में हेराफेरी किया गया।जिसकी शिकायत राजभवन तक हुई।रमन सरकार के मंत्री के करीबी बाजपाई ने कैसे स्वागत विहार में सरकारी जमीन को अपना बताकर फर्जी तरीके से खरीदी बिक्री किया और सरकार के साथ-साथ आम जनता को भी चूना लगाया । भाजपा के वरिष्ठ नेता पेशे से बिल्डर ने शंकर नगर क्षेत्र में विधायकों के लिए एलाट हुई सरकारी जमीन जो बाद में जमीन कम होने चलते रद्द किया गया था उसमें फर्जीवाड़ा कर कॉलोनी डेवलपकर सरकार को चूना लगाया और जनता को भी गुमराह किया है। रमन सिंह के 15 साल के शासन काल में छत्तीसगढ़ में सरकारी जमीनों पर कब्जा अफरा-तफरी करने का काम भाजपा से जुड़े बिल्डर भूमाफिया करते रहें और उनको रमन सिंह सरकार का संरक्षण रहा है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार गरीबों के मकान बनाने के सपनों को पूरा कर रही है पूर्व सरकार के दौरान छोटे जमीनों के रजिस्ट्री नामांतरण डायवर्शन पर लगाई गई रोक को हटाकर रिक्शा चालक ऑटो चालक छोटे व्यवसाई रोजी मजदूरी करने वालों को अपने मकान बनाने का सपना को पूरा कर रही है। रमन सरकार के दौरान बस्तर के 17 साल आदिवासी परिवार से छीनी गई 4100एकड़ जमीन को लौटाई है गोधन न्याय योजना के माध्यम से प्रदेश में 6000 से अधिक गोठान बनाकर एक लाख हेक्टेयर से अधिक सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त की है।रमन सरकार के समय सरकारी जमीनों पर अफरा-तफरी करने वालों को जेल भेज रही।