उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने 26.69 करोड़ के विकास कार्यों का किया लोकार्पण-भूमिपूजन

रायपुर, 19 अक्टूबर 2024 : उप मुख्यमंत्री तथा नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री श्री अरुण साव ने आज भिलाई-चरोदा नगर निगम में 26 करोड़ 69 लाख रुपए लागत के 144 विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया। इनमें 23 करोड़ 29 लाख रुपए के 128 कार्याें का भूमिपूजन और तीन करोड़ 40 लाख रुपए के 16 कार्याें का लोकार्पण शामिल हैं। श्री साव ने कार्यक्रम में खेल मैदान के लिए एक करोड़ रुपए देने की घोषणा की। क्षेत्रीय विधायक श्री डोमन लाल कोर्सेवाड़ा, दुर्ग-ग्रामीण के विधायक श्री ललित चंद्राकर और महापौर श्री निर्मल कोसरे भी कार्यक्रम में शामिल हुए।

लोकार्पण-भूमिपूजन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उप मुख्यमंत्री श्री अरुण साव ने अपने संबोधन में कहा कि सरकार ने पिछले दस महीनों में शहरों के विकास के लिए 2800 करोड़ रुपए जारी किए हैं। हमने सरकार बनते ही 12 दिनों में किसानों को दो वर्षों के बोनस का भुगतान किया। मोदी जी की गारंटी के अनुरूप महतारी वंदन योजनान्तर्गत महिलाओं को एक हजार रुपए हर माह दिए जा रहे हैं।

उप मुख्यमंत्री श्री साव ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा गरीब परिवारों को 18 लाख आवास उपलब्ध कराए जाएंगे। इनमें से आठ लाख हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास की स्वीकृति मिल चुकी है। मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय की सरकार में राज्य का सांय-सांय विकास हो रहा है। भिलाई-चरोदा के विकास के लिए भी राशि की कमी नहीं होगी। श्री साव ने कार्यक्रम में 25 हितग्राहियों को उनके नवनिर्मित प्रधानमंत्री आवास की चाबी सौंपी। उन्होंने प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत महिला स्वसहायता समूहों को चेक, महिला हितग्राहियों को सिलाई मशीन और राज्य स्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार भी प्रदान किए।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए अहिवारा के विधायक श्री डोमन लाल कोर्सेेवाड़ा ने कहा कि निगमवासियों की मांग के अनुरूप सरकार ने विकास कार्यों की सौगात दी है। मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय के सुशासन में मोदी जी की गारंटी पूरी हो रही है। दुर्ग-ग्रामीण के विधायक श्री ललित चंद्राकर ने अपने संक्षिप्त उद्बोधन में कहा कि आज निगम क्षेत्र में विकास की गंगा बह रही है। यह सब क्षेत्र के जागरूक जनप्रतिनिधियों की विकास के प्रति समन्वय की भावना की देन है। कार्यक्रम को महापौर श्री निर्मल कोसरे ने भी सम्बोधित किया। भिलाई-चरोदा नगर निगम के आयुक्त श्री दशरथ राजपूत सहित कई पार्षद और गणमान्य नागरिक भी बड़ी संख्या में कार्यक्रम में मौजूद थे।