भाजपा अब तक की सबसे बड़ी जीत दर्ज करने के संकल्प और विश्वास के साथ मैदान में : बृजमोहन

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने एकात्म परिसर स्तित भाजपा कार्यालय में गुरुवार को पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा पूर्व सांसद सुनील सोनी को प्रत्याशी बनाने पर सिर्फ भाजपा के कार्यकर्ताओं में ही नहीं, अपितु जनता में भी एक विश्वास का वातावरण है, सुकून का वातावरण है। रायपुर दक्षिण विस क्षेत्र की जनता-जनार्दन को लगता है कि श्री सोनी ही बृजमोहन द्वारा कराए गए कामों की रक्षा और दक्षिण विधानसभा को उससे भी ज्यादा तेज गति से विकसित करेंगे, क्योंकि छत्तीसगढ़ में भी बीजेपी की सरकार है दिल्ली में भी बीजेपी की सरकार है।

छत्तीसगढ़ सरकार से भी पैसे आएंगे और चूँकि बृजमोहन सांसद बन गया है तो केंद्र सरकार से भी पैसे आएंगे और दुगुनी गति से रायपुर शहर के साथ-साथ दक्षिण विधानसभा का विकास होगा। श्री अग्रवाल ने कहा कि इसलिए हम दक्षिण विधानसभा की जनता से रायपुर शहर की जनता से इस बात का आह्वान करते हैं कि वह अपने क्षेत्र के विकास के लिए, दक्षिण विधानसभा के विकास के लिए बढ़-चढ़कर चुनाव प्रचार में हिस्सा ले और ज्यादा-से-ज्यादा मतदान कर भाजपा को रिकॉर्ड जीत का सेहरा पहनाए।

भाजपा सांसद श्री अग्रवाल ने दुहराया कि रायपुर दक्षिण को एक नहीं, दो विधायक मिलेंगे। एक परमानेंट बृजमोहन, जिसे 35 साल तक जनता ने आशीर्वाद दिया है और वह कभी इसको भूल नहीं सकते। रायपुर दक्षिण के विकास के लिए अपने लोकसभा क्षेत्र के साथ-साथ वह हमेशा तत्पर रहेंगे और किसी भी प्रकार की कोई समस्या कोई प्रॉब्लम दक्षिण के लोगों को नहीं आए, इसके लिए सुनील सोनी पूरी तरह काम करेंगे।

भाजपा प्रत्याशी श्री सोनी के कार्यकाल की उपलब्धियों की चर्चा करते हुए कहा कि रायपुर शहर में अगर सिटी बस का संचालन, नगर निगम का भव्य कार्यालय व्हाइट हाउस, विश्व की सबसे बड़ी स्वामी विवेकानंदजी की बैठी हुई मूर्ति की बुढ़ा तालाब में स्थापना, स्वच्छ पेयजल के लिए 33 पानी टंकियों का निर्माण, आम आदमी गरीब आदमी के लिए 10 से ज्यादा शादी घर और सामुदायिक भवन, स्मार्ट सिटी के लिए 365 परियोजनाओं के लिए लगभग 1000 करोड रुपए की स्वीकृति, रायपुर में एयरपोर्ट जैसा रेलवे स्टेशन बनाने के लिए अमृतकाल रेलवे स्टेशन योजना के लिए 480 करोड रुपए की स्वीकृति श्री सोनी के कार्यकाल में हुए हैं।

भाजपा सांसद श्री अग्रवाल ने कहा कि आज रायपुर शहर का जो नया स्वरूप दिखाई देता है, उसकी नींव रखने वाले रायपुर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी सुनील सोनी हैं। छात्र राजनीति से सार्वजनिक जीवन में आए श्री सोनी पार्षद रह चुके हैं, रायपुर नगर निगम के दो बार महापौर रहे हैं, सभापति रहे हैं, आरडीए के अध्यक्ष रहे हैं और सांसद के रूप में उन्होंने क्षेत्र की सेवा की है। श्री अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस ने एकदम नया-नवेला प्रत्याशी, जिनको रायपुर शहर की एक प्रतिशत जनता भी नहीं जानती है और रायपुर दक्षिण की तो आधा प्रतिशत जनता भी नहीं जानती है ऐसा प्रत्याशी दिया है। भारतीय जनता पार्टी अब तक की सबसे बड़ी जीत दर्ज करने के संकल्प और विश्वास के साथ मैदान में है।

भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष व रायपुर दक्षिण विस उपचुनाव संयोजक शिवरतन शर्मा ने कहा कि छत्तीसगढ़ और राजधानी रायपुर का अगर व्यवस्थित विकास हुआ है उस विकास को करने में महत्वपूर्ण भूमिका बृजमोहन अग्रवाल, सुनील सोनी व राजेश मूणत की रही है। कभी 90 के पहले के रायपुर शहर को याद करें और छत्तीसगढ़ बनने के बाद पहले रायपुर शहर की क्या स्थिति थी और डॉ. रमन सिंह के 15 साल के कार्यकाल में जो काम हुए उसके बाद रायपुर का कायाकल्प हुआ है। इंफ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में पूरा काम बृजमोहन अग्रवाल, सुनील सोनी और राजेश मूणत के कार्यकाल में हुआ। विकास के साथ-साथ जो हितग्राहीमूलक योजनाएँ चलीं उन सारी योजनाओं की शुरुआत भाजपा शासनकाल में हुई। 15 साल पहले और अभी लगभग 10 महीने से हमारी सरकार है। बीच में 5 वर्ष कांग्रेस के शासन में विकास का काम रुक गया। विकास का काम हो, चाहे व्यक्तिगत रूप से योजना का काम हो, इन सारे क्षेत्र में भाजपा ने काम किया है। श्री शर्मा ने विश्वास व्यक्त किया कि पिछले 10 महीने में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की सरकार ने क्षेत्र की जनता के हित में काम किया है, उसका लाभ रायपुर दक्षिण के उपचुनाव में भाजपा को मिलेगा। बृजमोहन अग्रवाल ने 35 साल तक जो रायपुर दक्षिण की जनता की सेवा की है, उसका लाभ भारतीय जनता पार्टी को मिलेगा।

इस मौके पर रायपुर शहर जिला भाजपा अध्यक्ष जयंतीभाई पटेल, भाजपा प्रदेश मीडिया सह प्रभारी अनुराग अग्रवाल, प्रदेश प्रवक्ता गौरीशंकर श्रीवास, राजीव चक्रवर्ती, अमरजीत छाबड़ा भी उपस्थित रहे।