प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम में शामिल हुए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकप्रिय कार्यक्रम ‘मन की बात’ की 115वीं कड़ी का प्रसारण मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने रविवार को राजधानी के सिविल लाइन मंडल द्वारा पूज्य कंधकोट भवन में आयोजित कार्यक्रम में सुना। इस मौके पर श्री साय ने प्रसारण के बाद इन दिनों हो रही साइबर ठगी से सावधान रहने की अपील की। श्री साय ने कहा कि साइबर ठगी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश को अलर्ट किया है। साइबर ठगी करने वाले लोग ठगी के शिकार व्यक्ति की पूरी कुंडली निकाल लेते हैं और फोन करके ऐसे बात करते हैं कि लोग उसे सच मान लेते हैं। आज साइबर ठगी के पढ़े-लिखे लोग भी शिकार हो रहे हैं। लोगों का करोड़ों रुपए चला जाता है, जिसके चलते लोग आत्महत्या करने को विवश हो जाते हैं। हमे इससे बचने की जरूरत है।बढ़ते साइबर अपराधों से जागरूक करने मा.प्रधानमंत्री जी का मन की बात का उद्बोधन जनता के लिए बेहद उपयोगी है।

मुख्यमंत्री श्री साय ने कहा कि भगवान बिरसा मुंडा, जो अंग्रेजों से लड़ते-लड़ते शहीद हो गए, की जयंती 15 नवंबर को आने वाली है। यह भगवान बिरसा मुंडा जी की 150वीं जयंती है। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भगवान बिरसा मुंडा जी की जयंती को जनजाति गौरव दिवस घोषित किया है। भगवान बिरसा मुंडा जी की जयंती हम लोग बड़े धूम धाम से मनाएंगे। यह कार्यक्रम हम शासकीय रूप से मनाएंगे और 15 नवंबर को भव्य कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाएगा। श्री साय ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी जी के कार्यक्रम मन की बात में लोग रुचि लेकर नई-नई जानकारी प्राप्त करते हैं।

मुख्यमंत्री श्री साय ने रायपुर दक्षिण विधानसभा चुनाव के बारे में चर्चा करते हुए कहा कि 13 नवंबर को चुनाव होने वाला है और रायपुर दक्षिण की जनता लगातार आठ बार से भाजपा पर भरोसा कर रही है और बृजमोहन अग्रवाल को लगातार आठ बार विधायक रायपुर दक्षिण की जनता ने बनाया है। श्री अग्रवाल अब सांसद के रूप में जिम्मेदारी का निर्वहन करेंगे, इसलिए रायपुर का विकास भी दुगनी गति से होगा। भाजपा ने रायपुर दक्षिण के लिए सुनील सोनी को प्रत्याशी बनाया है और श्री सोनी किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। 13 नवंबर को होने वाले मतदान में हम सभी की जिम्मेदारी है कि भाजपा प्रत्याशी रिकॉर्ड मतों से जीत हासिल करें। इससे छत्तीसगढ़ सरकार और मजबूत होगी। सरकार आप सभी के आशीर्वाद से अच्छा कार्य कर रही है।

इस दौरान पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एवं विधायक धरमलाल कौशिक ने भी सभी को संबोधित करते हुए कहा कि अब लोगो को हर महीने के आखिरी रविवार मन की बात का इंतजार रहता है। यह कार्यक्रम जनता के लिए बेहद जानकारी भरा और उत्साह वर्धन करने वाला कार्यक्रम बन गया है।इस दौरान कार्यक्रम में विधायक पुरंदर मिश्रा, प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव, पूर्व संगठन महामंत्री राम प्रताप सिंह, पूर्व मंत्री महेश गागड़ा, प्रदेश मीडिया प्रभारी अमित चिमनानी प्रदेश कार्यालय प्रभारी नरेश चंद्र गुप्ता, अंजय शुक्ला,मोहन एंटी ,पूर्व जिलाध्यक्ष राजीव अग्रवाल, भाजपा नेता जगन्नाथ पाणिग्रही, योगी अग्रवाल, सोमेश पांडे मितुल कोठारी, अंजय शुक्ला,सिविल लाइन मंडल अध्यक्ष मुकेश पंजवानी, ललित जैसिंघ,पूज्य कंधकोट पंचायत के अध्यक्ष सर्वानंद मंधान सहित बड़ी संख्या में भाजपा पदाधिकारी, कार्यकर्ता, आम नागरिक मौजूद थे।