वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन बेलगाम महंगाई पर खामोश क्यों – वंदना राजपूत

Vandana Rajput

पेट्रोल, डीजल, गैस सिलेंडर के बढ़ती दामों ने नाक में दम कर रखा है अब प्याज भी रुलायेगा

रायपुर/06 सितंबर 2021। बेलगाम महंगाई पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने कुछ नहीं कहा। छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी प्रदेश प्रवक्ता वंदना राजपूत ने कहा कि महिलाएं बहुत ही उत्साहित थी कि वित्त मंत्री जी छत्तीसगढ़ आगमन पर महंगाई पर नियंत्रण व महंगाई को कम करने के लिए कुछ तो आश्वासन देगी लेकिन कमर तोड़ महंगाई पर वित्त मंत्री के खामोशी से फिर से महिलाओं को निराश होना पडा़। कमर तोड़ महंगाई पर एक बार वित्त मंत्री ने चर्चा भी नहीं किये क्यों?

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता वंदना राजपूत ने कहा कि नरेंद्र मोदी को जनता ने जिस विश्वास के साथ सत्ता पर बैठाया गया था आज उस विश्वास का टुकड़े टुकड़े कर दिये। केन्द्र सरकार की नीतियों से नहीं लग रहा है कि वह जनता के प्रति गंभीर है। पेट्रोल 100 के पार, डीजल 100 के करीब, रसोई गैस सिलेंडर 1000 रूपये, प्याज 45 रूपये किलो, अरहर दाल 100 रुपये पार, खाद्य तेल 170 रुपये लीटर दैनिक उपभोग के आवश्यक हर वस्तु के दाम दुगुनी हो गई है। मध्यमवर्गीय एवं गरीब परिवार की कमर टूट रही है। प्रधानमंत्री कहते है कि महंगाई हमारे नियंत्रण में नहीं है। वित्त मंत्री जी प्याज के बढ़ती हुई दामों पर कहती है कि मै प्याज नहीं खाती ये अपने देश में हो क्या रहा है। देश के मुखिया से ऐसे जवाब का उम्मीद जनता नहीं करती है। जमीन पर आ कर देखो  महगाँई की मार झेलता आम आदमी अपनी इच्छा से भरपेट भोजन की थाली भी नहीं खरीद सकता। पेट्रोल डीजल एवं गैस सिलेंडर के बढ़ती  दामों से पहले ही परेशान थे अब प्याज भी रूला रहा है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता वंदना राजपूत ने प्रदेश के भाजपा नेत्रियों से कहा कि महिलाओं के हित के दिखावा करते हो आज महिलाएं महंगाई से त्रस्त हो गई है। हर वस्तु के दाम दुगुने चुकाने पड़ रहे हैं। आमदनी बढ़ती नहीं लेकिन महंगाई प्रतिदिन बढ़ा दी जाती है। .आज अच्छा अवसर था महिलाओं के समस्या का समाधान करने का क्या सीता रमन जी से भाजपा महिला नेत्रियों ने महंगाई के समाधान के बारे में चर्चा किये यदि चर्चा हुआ तो महिला बहनों को बता दे कि रसोई सिलेंडर के दाम अब कम देना होगा पेट्रोलियम पदार्थ एवं खाद्य पदार्थों के मूल्यों के दाम भी आधा हो जायेगा या वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने भाजपा नेत्रियों की बात ही अनसूना कर दिया .केन्द्र सरकार को आम लोगों की दिक्कतों से कोई मतलब नहीं है।