जनसंपर्क विभाग की प्रदर्शनी बनी आकर्षण का केंद्र, लोगों को शासन की योजनाओं की मिल रही है जानकारी

रायपुर/ 3 फरवरी 2022// राज्य शासन के तीन वर्षों के सेवा, जतन, सरोकार और गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ की संकल्पना को जनसंपर्क विभाग द्वारा छायाचित्र प्रदर्शनी के माध्यम से जीवंत रूप में राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में प्रदर्शित किया गया है। जनसंपर्क विभाग द्वारा आयोजित प्रदर्शनी में शासन की जनहितैषी योजनाओं की जानकारी दी गई। जनसंपर्क विभाग द्वारा शासकीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों पर आधारित पत्रिका, पम्पलेट, ब्रोसर का वितरण भी किया गया।
जिस छत्तीसगढ़ मॉडल की चर्चा पूरे देश में की जा रही है, उसकी झलक साइंस कॉलेज मैदान में प्रदर्शनी के माध्यम से दिखाई गई है। शासन की बिजली बिल हॉफ योजना, श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर, न्याय का छत्तीसगढ़ मॉडल, गोधन न्याय योजना, राजीव गांधी किसान न्याय योजना की उपलब्धियां प्रदर्शनी में साझा की गई है। प्रदर्शनी का उद्देश्य अधिक से अधिक लोगों को शासन की योजनाओं से अवगत कराना व लाभान्वित करना है।

जनसंपर्क विभाग द्वारा लगाई गई इस प्रदर्शनी को लोगों का बेहतर प्रतिसाद मिल रहा है और शासन के योजनाओं की जानकारी प्राप्त करने के लिए आमजनों में गजब का उत्साह है। यह प्रदर्शनी आगामी दो दिनों तक साइंस कॉलेज मैदान रायपुर में जारी रहेगी, जहां पहुंचकर लोग शासन की योजनाओं से जुड़ी जानकारी प्राप्त कर सकते है। प्रदर्शनी का अवलोकन करने पहुंची दुर्ग की संगीता चंद्राकर ने बताया कि राज्य सरकार ने समाज के हर वर्ग को सहारा दिया है और किसान, युवा, महिला, वृद्ध, श्रमिक तथा वनवासियों को अपनी योजनाओं से लाभान्वित करने का प्रयास किया है। उन्होंने विभाग द्वारा प्रकाशित पत्र-पत्रिकाओं और पम्पलेट को महत्वपूर्ण सूचना स्त्रोत मानते हुए कहा कि इससे शासन के योजनाओं की सटीक जानकारी मिलती है। इसी प्रकार विभाग की प्रदर्शनी का अवलोकन करने पहुंचे महासमुंद के ग्राम बड़े लोरम के राधेश्याम परिहार ने बताया कि योजनाओं की जानकारी लोगो तक पहुंचाने की यह पहल सराहनीय है, जहां एक ही स्टाल में सभी योजनाओं की सही जानकारी मिल रही है।