जनचौपाल शुरू, आज मिले 38 आवेदन स्टाम्प टिकट लगे आवेदनों पर कलेक्टर ने जताई कड़ी नाराज़गी

आमजन साधरण ए-4 साइज कागज़ पर दें आवेदन
जनचौपाल में आवेदन लिखने में असमर्थ लोगों की मदद करने दो कर्मचारियों की रहेगी ड्यूटी

कोरिया 08 फरवरी 2022/ कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा ने आज मंथन सभाकक्ष में आयोजित जनचौपाल में आम जनता के आवेदन प्राप्त किये और उनकी समस्याओं से अवगत हुए। कलेक्टर जनचौपाल में आज 38 आवेदन प्राप्त हुए। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर जनचौपाल स्थगित किया गया था जिसे पुनः प्रारम्भ कर दिया गया है।
आम जन द्वारा प्रस्तुत आवेदनों को प्राप्त करते समय स्टाम्प टिकट लगे आवेदनों पर संज्ञान लेते हुए कलेक्टर श्री शर्मा ने कड़ी नाराजगी जताई। उन्होंने आवेदक से इसके संबंध में जानकारी ली, तो बताया गया कि आवेदन लिखने के लिए स्टाम्प टिकट के साथ अतिरिक्त शुल्क भी लिया गया है। कलेक्टर के संज्ञान में आते ही उन्होंने ग्रामीण जन से साधारण ए-4 साइज कागज पर आवेदन प्रस्तुत करने की अपील की। इसके साथ ही उन्होंने त्वरित निर्णय लेते हुए समय सीमा प्रभारी संयुक्त कलेक्टर श्रीमती अंकिता सोम को निर्देश दिए कि मंगलवार को कलेक्टर जनचौपाल में दो कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाए, जो आवेदन लिखने में असमर्थ आम जन की आवेदन लिखने में मदद करें।
कलेक्टर श्री शर्मा ने जनचौपाल में प्राप्त आवेदनों पर चर्चा करते हुए कहा कि राजस्व एवं वन विभाग से संबंधित प्रकरणों से जुड़े आवेदन लेकर आम जन पहुंच रहे हैं। राजस्व एवं वन विभाग के अधिकारी इस पर विशेष ध्यान दें कि अनुभाग स्तर पर जनता की समस्याओं का निराकरण सुनिश्चित हो, जिससे लोगों को जिला मुख्यालय तक आने की असुविधा ना उठानी पड़े।