वन मंत्री अकबर ने भालूचुआ में लगाई जनचौपाल

श्री अकबर ने ग्रामीणों की मांग पर त्वरित पहल के लिए किया आश्वस्त

रायपुर, 16 फरवरी 2022/ वन, परिवहन, आवास, पर्यावरण, विधि विधायी तथा जलवायु परिवर्तन मंत्री श्री मोहम्मद अकबर ने मंगलवार को अपने विधानसभा क्षेत्र कवर्धा के ग्राम भालूचुआ पहुंच कर वहां के ग्रामीणजनों से भेंट-मुलाकात की। श्री अकबर ने इस दौरान जनचौपाल लगाकर वहां के ग्रामीणों की व्यक्तिगत व सामूहिक समस्याओं, मांगों से रूबरू हुए। उन्होने कहा कि पूरे कवर्धा क्षेत्र के साथ-साथ इस भालुचुआ गांव से मेरा बरसों पुराना नाता रहा है। उन्होंने ग्रामीणों से चर्चा करते हुए पुरानी यादें भी साझा किए।
श्री अकबर से ग्रामीणों ने गांव में अपने सुख-दुख के कामों के लिए सामुदायिक भवन, पानी निकासी के लिए पक्क्ी नाली निर्माण आदि की मांग की। उन्होंने यहां ग्रामीणों से लंबी चर्चा करते हुए सभी की मांगों को ध्यान से सुना। उन्होंने कहा कि गांव के समुचित विकास के लिए हरसंभव पहल होगी। उन्होंने चर्चा करते हुए ग्रामीणों को यह भी बताया कि उन्होने जो भी जनता से वादे किए है उन सभी वादों को मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ सरकार द्वारा पूरा करने का कार्य किया जा रहा है। किसानों से किए गए वादा पूरा करते हुए किसानों को कृषि ऋण माफ किए।
उन्होंने कहा कि राज्य के सभी परिवारों को भरपेट भोजन मिले, इसके लिए गरीबी रेखा की अनिवार्यता समाप्त कर सार्वभौम पीडीएस योजना से जोड़ते हुए राशन कार्ड बनाया गया। 25 सौ रूपए में धान का भुगतान करने के लिए राजीव गांधी किसान न्याय योजना बनाई गई। अब प्रदेश के भूमिहिन कृषि मजदूर के जीवन स्तर को उठाने के लिए राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना प्रदेश में शुभारंभ किया गया। इस योजना के तहत अब राज्य के सभी भूमिहीन कृषि मजदूरों को हर वर्ष 6 हजार रूपए दिए जाएंगे। इस अवसर पर बड़ी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित थे।