कलेक्टर पहुंचे स्वामी आत्मानंद स्कूल मनेन्द्रगढ़, त्रिकोणमिति के टेढ़े सवालों पर बच्चों के सटीक जवाब पर कलेक्टर हुए खुश, दी शाबाशी


’चौनपुर आंगनबाड़ी केंद्र में बेहतर व्यवस्था और बच्चों की उपस्थिति पर कलेक्टर ने आंगनबाड़ी सहायिका को सराहा’

कोरिया 23 फरवरी 2022/कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा ने बुधवार को विकासखण्ड मनेन्द्रगढ़ के स्वामी आत्मानन्द शासकीय अंग्रेजी विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कलेक्टर ने विद्यालय में बच्चों से परीक्षा की तैयारियों के सम्बंध मे चर्चा करते हुए गणित के प्रश्न पूछे। त्रिकोणमिति के सवाल पर छात्र रोहित के सही जवाब दिए जाने पर कलेक्टर श्री शर्मा ने खुश होकर शाबाशी दी और परीक्षाओं के लिए शुभकामनाएं दी। उन्होंने बच्चों से नियमित कक्षाओं के बारे में भी जानकारी ली।
निरीक्षण के दौरान उन्होंने अधोसंरचना निर्माण, निर्माणधीन भवन में क्लासरूम, लैब, शिक्षक कक्ष का जायजा लिया। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता को सभी कार्य 31 मार्च तक पूर्ण करने के निर्देश दिए।
केमिस्ट्री लैब में फर्श की गुणवत्ता की जांच करने कलेक्टर ने सल्फ्यूरिक एसिड और हाइड्रोक्लोरिक एसिड के जरिये खुद जांच की।
खण्ड शिक्षा अधिकारी को निर्देश देते हुए श्री शर्मा ने क्लासरूम में अध्यापन के अनुकूल वातावरण हेतु पर्याप्त लाइटिंग, पंखे, टेबल की व्यवस्था दुरुस्त करने कहा। कक्षा में शिक्षकों के अध्यापन के लिए पोडियम एवं ग्रीन बोर्ड की व्यवस्था करने तथा बच्चों के लिए दीवारों पर मोटिवेशनल स्टिकर के साथ महापुरुषों की तस्वीरें लगाने के भी निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान उन्होंने श्री मेश्राम को स्वामी आत्मानन्द हिंदी माध्यम स्कूल में भी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय की तरह दिवारों के रंग किए जाने के निर्देश देते हुए विद्यालय भवन के फ्रंटगेट में पेवर ब्लॉक लगाने  कहा।
’कलेक्टर-सीईओ जिला पंचायत ने चौनपुर आंगनबाड़ी केंद्र का किया निरीक्षण’कलेक्टर एवं सीईओ जिला पंचायत ने भ्रमण के दौरान आंगनबाड़ी केंद्र चौनपुर का निरीक्षण किया। केंद्र में पहुंचते ही नन्हे बच्चों ने कलेक्टर को पुष्प देकर स्वागत किया। उन्होंने आंगनबाड़ी केंद्र की व्यवस्था, दिए जा रहे पोषण आहार की व्यवस्था का जायजा लिया। केंद्र में आए बच्चों की माताओं से उन्होंने अण्डा वितरण एवं भोजन की गुणवत्ता के बारे में पूछा, माताओं ने बताया कि बच्चों को प्रतिदिन समय पर अच्छा भोजन मिल रहा है।
निरीक्षण के दौरान श्री शर्मा ने आंगनबाड़ी केंद्र में सहायिका बसन्ती बड़ा से अण्डे वितरण की जानकारी लेते हुए कुपोषित बच्चों की जानकारी ली। चौनपुर आंगनबाड़ी केंद्र में बेहतर व्यवस्था और बच्चों की उपस्थिति पर कलेक्टर ने आंगनबाड़ी सहायिका को सराहा। इस दौरान संबंधित विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे।