बोर्ड परीक्षाएं नजदीक, बच्चों को परीक्षा की मानसिक तैयारी में मदद करने कलेक्टर के निर्देश पर अधिकारी पहुंचे स्कूलों में

परीक्षा अवधि के दौरान तनावमुक्त रहने अधिकारियों ने साझा किए नुस्खे’

कोरिया 24 फरवरी 2022/ कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा के निर्देश पर गुरुवार को जिले के विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय एवं खण्ड स्तरीय अधिकारी शासकीय स्कूलों में पहुंचे जहां उन्होंने बच्चों के साथ आगामी बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी और इस दौरान तनावमुक्त रहने के नुस्खे साझा किए।
02 मार्च से 12वीं तथा 03 मार्च से 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं शुरू हो रही हैं। कलेक्टर के निर्देश पर अधिकारियों ने बच्चों से मुलाकात कर उन्हें परीक्षा में मानसिक रूप से तैयार होने में मदद करने बच्चों से अपने छात्र जीवन के अनुभव साझा किये। कलेक्टर द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया गया है कि स्कूल के शिक्षक बच्चों के अभिभावकों से भी संपर्क कर बच्चों को परीक्षा की तैयारी करने में तनाव रहित सकारात्मक माहौल देने को प्रोत्साहित करें।
’कलेक्टर का परीक्षार्थी बच्चों को संदेश, तनाव बिल्कुल ना लें, धैर्य रखते हुए बचे हुए समय में परीक्षा की तैयारी करें’
कलेक्टर ने 10वीं एवं 12वीं की बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले बच्चों को धैर्य रखते हुए बचे हुए समय में परीक्षा की तैयारी करने की अपील की। उन्होंने कहा कि अपनी क्षमता के अनुसार समय निर्धारित कर पढ़ाई करें। महत्वपूर्ण प्रश्नों पर फोकस करते हुए रिवीजन करें। प्रश्नपत्र में शुरुआत में कठिन प्रश्न आए तो घबराएं नहीं, बाद के आसन प्रश्नों से उत्तर की शुरुआत की जा सकती है। एक पेपर होने के बाद उस पर अपनी ऊर्जा देने के बजाय आगामी विषय की परीक्षा की तैयारी में जुट जाएं। परीक्षा हॉल में परीक्षा संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या होने पर शिक्षकों को तुरंत सूचित करें।
डीएमओ मार्कफेड शासकीय हाई स्कूल सकरिया एवं शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला अमका में, महाप्रबंधक जिला उद्योग एवं वाणिज्य शासकीय हाई स्कूल देवसिल, डीएम नान शासकीय हाईस्कूल चिल्का एव हायर सेकंडरी स्कूल मनसुख, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय घुघरा एवं कटगोड़ी, उपसंचालक कृषि ने शासकीय हाई स्कूल मझौली में, सहायक संचालक रेशम विभाग ने कुवारपुर एवं तिलौली के शासकीय स्कूल में, आबकारी अधिकारी ने शासकीय उ. मा. वि. सुंदरपुर में उपस्थित होकर कक्षा दसवीं एवं 12वीं के छात्र-छात्राओं से रूबरू हुए। इसी तरह जिले के अन्य शासकीय स्कूलों में भी जिला एवं खण्ड स्तरीय अधिकारियों द्वारा छात्र-छात्राओं को मार्गदर्शन देकर प्रोत्साहित किया गया और परीक्षा की शुभकामनाएं दी।