विस् अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने सारागांव चाम्पा की बिटिया “प्रसिद्धि” को वर्ल्ड चैंपियनशिप अमेरिका में रायफल शूटिंग में रजत पदक जीतने पर दी बधाई, शुभकामनाएं

*बेटी प्रसिद्धि ने प्रदेश व देश को गौरवान्वित किया है, उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं – डॉ महंत*

रायपुर 09 अक्टूबर 2021/ छत्तीसगढ़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने सारागांव चाम्पा की बिटिया “प्रसिद्धि” को अमेरिका वर्ल्ड चैंपियनशिप रायफल शूटिंग में रजत पदक जीतने पर दी बधाई, शुभकामनाएं।
बता दें, दक्षिण अमेरिका के देश पेरू की राजधानी लीमा में शूटिंग के विश्व चैंपियनशिप में 50 मीटर राइफल शूटिंग में रजत पदक जीत कर देश को गौरवान्वित किया है। 
छत्तीसगढ़ के जिला जांजगीर चाम्पा के समाजसेवी परदेशी दास महंत की पोती हैं। उनके पिता डाॅ. पीयुदेव महंत ने रेडियोलाजी विशेषज्ञ के तौर पर जांजगीर जिला अस्पताल में एवं माता डाॅ. सीमा महंत ने सारागांव में मेडिकल विशेषज्ञ के तौर पर अपनी सेवाएं दी हैं । वर्तमान में मेडिकल कालेज में प्रोफेसर के पद पर भोपाल में कार्यरत हैं जिस कारण प्रसिद्धि की स्कूली शिक्षा भोपाल के सेंट जोसफ कान्वेंट स्कूल में हुई एवं कक्षा 9 वीं में एन.सी.सी. के माध्यम से शूटिंग में रूचि जागने पर मध्यप्रदेश सरकार के खेल विभाग के टैलेंट हंट द्वारा मध्यप्रदेश शूटिंग एकेडमी में चयनित होकर वहां के प्रशिक्षकों के द्वारा ट्रेनिंग पाकर अपनी प्रतिभा को निखारा एवं भारतीय शूटिंग टीम में निरंतर जगह बनाई।  यह उनका तीसरा विश्व चैंपियनशिप था जिसमें उन्होंने अपने टीम के साथी आयुषी पोद्दार एवं निश्चल के साथ अमेरिका की टीम से अंत तक जोरदार मुकाबला किया,  जिसमें उन्होंने रजत पदक प्राप्त कर पूरे विश्व में भारत का नाम रोशन किया। इसके पूर्व प्रसिद्धि राष्ट्रीय स्तर पर कई बार स्वर्ण, रजत व कांस्य पदक जीत चुकीं हैं। प्रसिद्धि के शुरुआती दौर से ही उनके छोटे दादा डा. चरणदास महंत व दादी श्रीमति ज्योत्स्ना महंत ने उनको हमेशा आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया। छोटे से शहर चांपा से शुरू होकर विश्व पटल पर नाम कर प्रसिद्धि ने बेटियों को आगे बढ़ने व अपना मुकाम बनाने का संदेश दिया है। प्रसिद्धि की इस सफलता पर पूरा परिवार, प्रदेश व देश गौरवान्वित है और उनके उज्जवल भविष्य की कामना कर रहा है।