एकीकृत रोग निगरानी कार्यक्रम की समीक्षा बैठक, लोगों को रैबीज नियंत्रण व वायरल हिपेटाइटिस के बारे में जागरूक करने व्यापक प्रचार-प्रसार के निर्देश

आगामी वित्तीय वर्ष के कार्यक्रमों की नवीन रूपरेखा पर भी हुई चर्चा

रायपुर. 25 फरवरी 2022. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अंतर्गत संचालक, महामारी नियंत्रण डॉ. सुभाष मिश्रा द्वारा एकीकृत रोग निगरानी कार्यक्रम की समीक्षा की गई। रायपुर के नवीन विश्राम भवन में आज आयोजित बैठक में राष्ट्रीय रैबीज नियंत्रण कार्यक्रम और राष्ट्रीय वायरल हिपेटाइटिस नियत्रंण कार्यक्रम की विस्तृत समीक्षा की गई। इस दौरान कार्यक्रम की जिलेवार भौतिक एवं वित्तीय प्रगति की भी समीक्षा की गई। बैठक में आगामी वित्तीय वर्ष 2022-23 में कार्यक्रम की नवीन रूपरेखा पर भी विस्तारपूर्वक चर्चा की गई।

संचालक, महामारी नियंत्रण डॉ. सुभाष मिश्रा ने बैठक में रैबीज नियंत्रण और वायरल हिपेटाइटिस से बचाव एवं उपचार के संबंध में सभी जिलों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने इन दोनों बीमारियों के बारे में लोगों को जागरूक करने मैदानी स्तर पर व्यापक प्रचार-प्रसार करने कहा। आईडीएसपी के राज्य नोडल अधिकारी डॉ. धर्मेन्द्र गहवई, सभी जिलों के कार्यक्रम नोडल अधिकारी, डॉटा प्रबंधक और एपिडोमोलॉजिस्ट्स समीक्षा बैठक में मौजूद थे।