पारागांव में बाइक सवार से मोबाइल और चैन लूटने वाले पुलिस की गिरफ्त में

नवापारा राजिम। पारागांव में बाइक सवार मामा-भांजे को रोककर मारपीट कर मोबाइल और चांदी के चैन की लूट करने वाले आरोपियों को गोबरा नवापारा पुलिस ने अपराध दर्ज होने के कुछ ही घंटे के भीतर गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है .

प्राप्त जानकारी के अनुसार मामले का प्रार्थी यशवंत साहू (23) फिंगेश्वर थाना क्षेत्र के ग्राम सेंदर का रहने वाला है . प्रार्थी 26 फरवरी की रात 10.30 बजे के करीब बाइक पर अपने भांजे पवन साहू के साथ गोबरा नवापारा थाना क्षेत्र के ग्राम घोंठ से वापिस अपने घर लौट रहा था . इसी दौरान पारागांव के तालाब मोड़ पर लगभग एक दर्जन युवकों ने पहले तो उसकी बाइक को रुकवाया और फिर उसके साथ हाथ-मुक्का से मारपीट करते हुए उसके पास रखे विवो कम्पनी के एक नग पुराना इस्तेमाली मोबाइल कीमती 8 हजार रूपए, गले में पहने 46 ग्राम वजनी चांदी के चैन कीमती 5 हजार 700 रूपए और 1 रूपए के नोट को लूट लिया और दोनों को भगा दिया .

घटना के बाद प्रार्थी काफी डर गया था और जिसके चलते तत्काल मामले की जानकारी पुलिस को नहीं दे पाया . लेकिन परिजनों से सलाह मशविरा के बाद प्रार्थी द्वारा 27 फरवरी की शाम को गोबरा नवापारा थाना में मामले की जानकारी देते हुए रिपोर्ट दर्ज करवाई गई, जिस पर पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध तत्काल आईपीसी की धारा 395 कायम करते हुए उनकी सरगर्मी से तलाश में जुट गई थी .

इस मामले में उच्चाधिकारियों के मार्गदर्शन और थाना प्रभारी बोधन साहू के नेतृत्व में गोबरा नवापारा पुलिस ने कुछ ही घंटे में आरोपियों को चिन्हित कर धरदबोचा .

घटना में शामिल आरोपियों के नाम इस प्रकार है। चन्दन पिता स्व. गजानंद बांसवार (20), सुरेन्द्र उर्फ़ गुड्डू पिता इंदल ध्रुव (20), गणेश्वर उर्फ़ पिंटू पिता रेखराज देवांगन (23), लोकनाथ उर्फ़ विजय पिता रामनारायण निषाद (21), अजय पिता रोहित निषाद (19), दुर्गेश पिता बलराम देवांगन (21), भागी पिता ईश्वर निषाद (20), रोशन पिता मुन्ना निषाद (19), शिवा पिता संतोष देवांगन (20), शंकर पिता बोधन सोनकर (18) और शेखर पिता रोशन देवांगन (22) हैं, जो कि सभी पारागांव के ही रहने वाले हैं . आरोपियों से लूट का माल बरामद कर लिया गया है .

सभी आरोपियों को आज 28 फरवरी को विधिवत रूप से गिरफ्तार कर तमाम औपचारिकताएं पूर्ण करते हुए न्यायिक रिमांड हेतु माननीय न्यायालय रायपुर के समक्ष पेश किया जा रहा है .