ग्राम मेहरसखा में सम्पन्न हुआ बहुप्रतिक्षित शिव मंदिर का भूमिपूजन

रायपुर। ग्राम मेहरसखा, पोस्ट – मनोहरा, ब्लॉक – धरसिंवा में समाजसेवी भावेश बघेल (मेहरसखा) की पहल पर बहुप्रतिक्षित शिव मंदिर के निर्माण के लिए भूमिपूजन आज महाशिवरात्रि के पावन दिवस पर सम्पन्न हुआ । भूमिपूजन से पहले हज़ारों ग्रामीणों की उपस्थिति में भव्य शोभायात्रा एवं त्रिशूल यात्रा निकाली गयी । सभी प्रमुख स्थलों से गुज़रते हुए शोभायात्रा एवं त्रिशूल यात्रा मंदिर निर्माण स्थल (शीतला माता मंदिर, मेहरसखा (मनोहरा)) पर पहुँच कर सम्पन्न हुई । मंदिर निर्माण स्थल पर विशाल त्रिशूल की स्थापना भी की गयी । तत्पश्चात पूरे विधि विधान के साथ मंदिर निर्माण हेतु भूमिपूजन सम्पन्न हुआ ।
कार्यक्रम स्थल पर भोले बाबा के प्रसाद के वितरण के लिए विशाल भंडारे का भी आयोजन किया गया ।

कार्यक्रम के आयोजक भावेश बघेल ने बताया की विगत कई वर्षों से ग्रामीणों द्वारा शिव मंदिर निर्माण की माँग की जा रही हैं ।ग्रामीणों की इसी माँग को पूरा करने हेतु आज महाशिवरात्रि के पावन दिवस पर भोले बाबा के भव्य मंदिर की नींव रखी गयी हैं

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में राज्य सभा सांसद माननीय श्रीमती छाया वर्मा जी ने अपनी उपस्थिति दी । उनके अतिरिक्त धरसिंवा विधायक माननीय श्रीमती अनिता शर्मा जी की गरिमामयी उपस्थिति भी कार्यक्रम में रही ।

जनप्रतिनिधीयों एवं विशिष्ट जनों के अलावा हज़ारों की संख्या में ग्रामीणों ने भी कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दर्ज करवायी एवं शिव शक्ति के आशीर्वाद एवं प्रसाद को प्राप्त किया ।