कोरिया : होली तथा शब-ए-बारात पर्व के मद्देनजर जिला स्तरीय शांति समति की बैठक सम्पन्न

शरारती तत्वों पर जिला एवं पुलिस प्रशासन की रहेगी कड़ी नजर, कानून का उल्लंघन बर्दाश्त नहीं

सोशल मीडिया में मिली आपत्तिजनक को पहले जांच एवं सत्यापित करें, लॉ एंड आर्डर तथा अन्य महत्वपूर्ण सूचना देने के लिए जिला एवं पुलिस प्रशासन द्वारा संपर्क सूत्र जारी़

कोरिया 14 मार्च 2022/कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री कुलदीप शर्मा की अध्यक्षता में आगामी 17 मार्च को होलिका दहन, और 18 मार्च को रंगपर्व होली तथा शब-ए-बारात के मद्देनजर जिले में शांति और सुरक्षा व्यवस्था बनाये रखने मंथन सभाकक्ष में जिला स्तरीय शांति समति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री शर्मा ने कहा कि सामाजिक सद्भाव एवं आपसी भाईचारा कोरिया जिले की गौरवशाली परम्परा रही है। कोरिया जिला एक परिवार की तरह है और परिवार की परंपरा को आगे भी कायम रखना प्रत्येक जिलेवासी को ज़िम्मेदारी है। उन्होंने बैठक में उपस्थित जनप्रतिनिधियों, राजनैतिक दलों एवं व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों, सर्व समाज प्रमुखों, पत्रकार साथी एवं प्रशासनिक अधिकारियों से अपील की कि आपसी सहयोग और समन्वय कर जिले में शांति, सौहार्द्र और सद्भावना बनाये रखें जिससे जिले में आगामी पर्वों को हमेशा की भांति उत्साह और उल्लास के साथ मनाया जा सके।

कलेक्टर ने बैठक में कहा कि आगामी पावन पर्व के अवसर पर शरारती तत्वों पर जिला एवं पुलिस प्रशासन की कड़ी नजर रहेगी। बोर्ड परीक्षा को ध्यान में रखते हुए जिले में कोलाहल नियंत्रण अधिनियम प्रभावशील है। उन्होंने कहा कि होली पर्व के दौरान सोशल मीडिया में कोई आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट न करे। यदि आपके संज्ञान में कोई आपत्तिजनक जानकारी आती है तो उसे पहले जांच एवं सत्यापित करें। उन्होंने सामाजिक सद्भाव को हर हाल में बनाए रखने का आग्रह किया। इस अवसर पर उन्होंने होली पर्व के त्यौहार को शांतिपूर्ण एवं सुरक्षित तरीके से सम्पन्न कराने हेतु जिला एवं पुलिस प्रशासन द्वारा की जा रही तैयारियों के संबंध में भी जानकारी दी। सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने वालों की सूचना देने के लिये जिला एवं पुलिस प्रशासन द्वारा संपर्क सूत्र जारी किये गये है।

बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री प्रफुल्ल ठाकुर ने कहा कि अमन, शांति, भाईचारा और आपसी सद्भाव जिले की परम्परा है। इसे बनाए रखना हम सबका दायित्व है। उन्होंने कहा कि जोखिम उठाने के बजाए खुद को सुरक्षित रखकर संयमित ढंग से पर्व का आनंद लें। पुलिस द्वारा लगातार पेट्रोलिंग भी की जाएगी। कानून का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्यवाही होगी। एसपी श्री ठाकुर ने भी सोशल मीडिया के अच्छे और बुरे पहलुओं पर चर्चा कर अफवाहों पर ध्यान ना देने की बात की। होलिका दहन एवं होली पर्व के दिन सुरक्षा मानकों का ध्यान रखने की अपील की जिससे किसी भी दुर्घटना से बचा जा सके। बैठक में उपस्थित समाज के सभी वर्गों के प्रमुखों तथा जनप्रतिनिधियों ने होली पर्व के अवसर पर जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखने में पूरी तरह सहयोग प्रदान करने हेतु आश्वस्त किया।

शांति एवं कानून व्यवस्था के संबंध में किसी तरह की सूचना देने जिला एवं पुलिस प्रशासन द्वारा संपर्क सूत्र जारी

जिले में शांति एवं कानून व्यवस्था के संबंध में किसी तरह की सूचना देने नागरिकों के लिए जिला एवं पुलिस प्रशासन द्वारा संपर्क सूत्र जारी किये गए हैं। पुलिस अधीक्षक कोरिया मोबाइल नम्बर 9479193700, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मोबाइल नम्बर 9479193701, एसडीओपी मनेन्द्रगढ़ मोबाइल नम्बर 9479193702, एसडीओपी चिरमिरी मोबाइल नम्बर 9479193703, उप पुलिस अधीक्षक मोबाइल नम्बर 9479193704, पुलिस कंट्रोल रूम नंबर 9479193799 पर सूचना दे सकते हैं।

इसी तरह अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बैकुण्ठपुर  ज्ञानेन्द्र सिंह ठाकुर मोबाइल नम्बर 9098429822, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सोनहत अमित सिन्हा मोबाइल नम्बर 9827533422, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व मनेन्द्रगढ़ श्रीमती नयनतारा सिंह तोमर मोबाइल नम्बर 7869462272, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व चिरमिरी तुलसीदास मरकाम मोबाइल नम्बर 7773870149, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व खड़गवां बी.एस.मरकाम मोबाइल नम्बर 8319834004 तथा अनुविभागीय अधिकारी राजस्व केल्हारी, जनकपुर अरूण कुमार मोबाइल नंबर 9685886087 से संपर्क किया जा सकता है।