जिला प्रशासन की पहल पर जिले में 23 मार्च से 06 अप्रैल तक दिव्यांगजनों के लिए शिविर का आयोजन

नवीन आधार कार्ड, पेंशन के आवेदन और दिव्यांगता प्रमाण पत्र, तीनों काम होंगे एक ही जगह
कलेक्टर ने सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने वीसी के माध्यम से सभी एसडीएम और सीईओ जनपद पंचायत को किया निर्देशित

कोरिया 17 मार्च 2022/कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा के मार्गदर्शन में जिला प्रशासन की पहल पर जिले में ऐसे दिव्यांगजनों, जिनके पास आधार कार्ड नहीं है, उन्हें आधार कार्ड की सुविधा प्रदाय करने के लिए शिविर का आयोजन किया जा रहा है। शिविर में पेंशन की पात्रता रखने वाले दिव्यांगजनों के लिए आवेदन करने की सुविधा भी उपलब्ध रहेगी। इसके साथ ही  मेडिकल बोर्ड की टीम भी शिविर में मौजूद रहेगी, जिससे जिन दिव्यांगजनों का दिव्यांगता प्रमाण पत्र नहीं बना हो, उन्हें शिविर स्थल पर यह महत्वपूर्ण दस्तावेज उपलब्ध कराया जा सके।
कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा ने शिविर के संबंध में उचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी एसडीएम और सीईओ जनपद पंचायत को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि शिविर से संबंधित सभी विभाग अपनी तैयारियां सुनिश्चित करें। दिव्यांगजनों को किसी भी तरह की समस्या ना हो, इसका जरूर ध्यान रखें। शिविर में दिव्यांगजनों की मदद के लिए एनसीसी के छात्र-छात्राओं का सहयोग लिया जा सकता है।

23 मार्च से 06 अप्रैल तक होगा शिविर का आयोजन
23 मार्च से 6 अप्रैल तक 9 शिविरों का आयोजन कर प्रातः 11रू00 से 4रू00 बजे तक दिव्यांगजनो के आधार कार्ड बनाये जायेंगे। जिसमें 23 मार्च 2022 को बैकुण्ठपुर के जनपद पंचायत सभाकक्ष में, 24 मार्च को सोनहत के सामुदायिक भवन जनपद पंचायत, 25 मार्च  को रामगढ़ के ग्राम पंचायत भवन, 29 मार्च को खडगवां के सामुदायिक भवन जनपद पंचायत खडगवां, 30 मार्च को भरतपुर के सामुदायिक भवन जनपद पंचायत भरतपुर, 31 मार्च का कोटाडोल ग्राम पंचायत भवन, 1 अप्रैल को केल्हारी ग्राम पंचायत भवन, 4 अप्रैल को मनेन्द्रगढ़ जनपद सभा कक्ष, 06 अप्रेल को नगर पालिका चिरमिरी सभा कक्ष में शिविर आयोजित किए जायेंगे।