सामाजिक एकता से ही समाज आगे बढ़ सकता है ” शिवरतन शर्मा

प्रदेश मिडिया प्रभारी पत्रकार कमलेश रजक हुवे सम्मानित

बलौदाबाजार अर्जुनी – झेरिया धोबी समाज तरेंगा राज का दो दिवसीय वार्षिक अधिवेशन गत दिनों सिंगारपुर मावली में समाज के श्रीराम जानकी मंदिर प्रांगण में विधायक शिवरतन शर्मा के मुख्य आतिथ्य धोबी समाज के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं जिला अध्यक्ष श्रीराम रजक प्रदेश संरक्षक झड़ी राम कनौजे जिला उपाध्यक्ष शंकर रजक एवं मुंगेली पथरिया मल्हार व लवन राज से आए समाजिक पदाधिकारियों की उपस्थिति में संपन्न हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ सर्वप्रथम संत गाडगे महाराज नातिन धोबिन दाई एवं श्रीराम जानकी की पूजा अर्चना कर किया गया। तत्पश्चात विधायक शिवरतन शर्मा एवं अन्य राज से आए पदाधिकारियों का शाल श्रीफल भेंटकर सम्मान किया गया। मुख्य अतिथि विधायक शिवरतन शर्मा ने कहा कि सामाजिक एकता से ही समाज आगे बढ़ सकता है एक अच्छे विचार और संस्कार के साथ समाज को आगे बढ़ना चाहिए। समाजसेवी व्यक्ति राजनीति और आर्थिक उन्नति करता है मुझसे जो सहयोग होगा मैं समाज को करता रहूंगा। समाज को अभी और संगठित होने की जरूरत है इसके लिए सभी लोगों को निस्वार्थ एवं समर्पित भाव से काम करने की जरूरत है। प्रदेश उपाध्यक्ष एवं जिला अध्यक्ष श्रीराम रजक ने आदर्श विवाह पर जोर देते हुए समाज के लोगों को आदर्श विवाह अपनाने प्रेरित किया गया। समाज में व्याप्त बुराइयों को दूर करने खर्चीली शादी के बजाए बच्चों के उच्च शिक्षा पर जोर देने एवं समाज के सदस्यों को प्रशासनिक राजनीतिक पदों पर पहुंचाने हेतु एकजुटता होकर कार्य करने की बात कही और कहां की जो भी गरीब माता-पिता अपने बच्चों को शिक्षा दिलाने में असमर्थ हैं ऐसे माता-पिता जिले के कोई भी सामाजिक पदाधिकारी से अपनी समस्याओं को अवगत करा सकते हैं निश्चित रूप से उस बच्चों की शिक्षा की जिम्मेदारी समाज उठाएगी। उन्होंने सामाजिक लोगों से घर परिवार में बच्चों को अच्छे संस्कार देने की अपील की गई। केंद्रीय अध्यक्ष एवं प्रदेश संरक्षक झड़ी राम कनौजे ने कहा कि हम सभी समाज की एकता से ही राजनीति में आगे बढ़ सकते हैं हम लोगों को संगठित होना पड़ेगा आपसी मतभेद को भुलाकर समाज को आगे बढ़ाने में काम करना होगा। सामाजिक एकता दिखाएंगे तो निश्चित रूप से हमारे समाज को भी राजनीतिक पार्टी को टिकट देना ही पड़ेगा। और आने वाले चुनाव में निश्चित रूप से हमारे समाज से भी विधायक और मंत्री हो सकते हैं। जिला संरक्षक जीवन लाल कनौजे ने कहा कि शिक्षा और जागरूकता हमारे समाज के लिए बहुत जरूरी है। समाज को आगे बढ़ाने के लिए शिक्षा एकता और संगठन के प्रति जागरूक होकर लोगों को प्रेरित करके हम एक अच्छे समाज का निर्माण कर सकते हैं। शंकर रजक निर्मला रजक दिलीप रजक दिनेश निर्मलकर ने सामाजिक एकता को बनाए रखने के लिए सभी को संगठित होने एवं समाज के प्रति कार्य करने में सभी की सहभागिता पर जोर देते हुए समाज को नशा मुक्त समाज बनाने उपस्थित समाजिक लोगों से अपील की गई।

पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए प्रदेश मीडिया प्रभारी कमलेश रजक को किया गया सम्मानित

पहले भी कई सामाजिक व राजनीतिक मंचो पर हो चुके है सम्मानित

वार्षिक अधिवेशन में उपस्थित मुंडा निवासी 20 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र मे सक्रिय समाज के प्रदेश मीडिया प्रभारी कमलेश रजक को पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने एवं समाज के छोटे से छोटे कार्यक्रमों को अखबारों में प्रकाशित करने के लिए शाल श्रीफल भेंट कर सम्मानित किया गया।

वार्षिक सम्मेलन में तरेंगा राज के अध्यक्ष त्रिलोचन रजक नारायण निर्मलकर राजेंद्र निर्मलकर ईश्वर रजक मनोज निर्मलकर लाला राम रजक प्यारे लाल रजक गन्नू लाल रजक कमल रजक धनेश्वर निर्मलकर जनी राम रजक शीला देवी रजक श्यामता प्रसाद रजक पोषण रजक लोकेश कन्नोजे जगदीश कन्नौजे अरुण कनोजे रामकुमार रजक खगेश निर्मलकर शंकर रजक जनक राम रजक चोवाराम निर्मलकर घनाराम रजक धनुष निर्मलकर भागी राम निर्मलकर संजय रजक प्यारे लाल रजक परशुराम कमल निर्मलकर रेवाराम निर्मलकर सहित बड़ी संख्या में समाजिक पदाधिकारी व समाज के लोग उपस्थित थे।