विश्वविद्यालय के न्यूज लेटर केटीयु संदेश का विमोचन

रायपुर। 31 मार्च, 2022। कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय की पत्रिका केटीयु संदेश का विमोचन विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. बल्देव भाई शर्मा ने किया. इस अवसर पर प्रो. शर्मा ने कहा कि आज पूरी दुनिया ज्ञान के पीछे दौड़ रही है, जिसके पास ज्ञान है, वही शक्तिमान है. उन्होंने कहा कि ज्ञान ही शक्ति है, शिक्षा को सिर्फ पाठ्यक्रम तक ही सीमित न रखें. शिक्षा का उपयोग जीवन को अर्थपूर्ण बनाने में करना चाहिए. उन्होंने कहा कि अब समय बदल रहा है, हम धीरे-धीरे कोरोना रूपी भीषण दौर से बाहर निकल रहे हैं. विद्यार्थियों को हमेशा आगे बढ़ते रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि पत्रकारिता जीवन में सत्य को आत्मसात करने का मूलमंत्र होना चाहिए. उन्होंने कहा कि केटीयु संदेश का प्रकाशन विद्यार्थियों में रचनात्मक गतिविधियों को बढ़ाने के साथ नियमित रूप से किया जाना चाहिए.

इस अवसर पर कुलसचिव डॉ. आनंद शंकर बहादुर ने कहा कि ज्ञान के विकास में अनेक रचनाकारों ने अपना रचनात्मक योगदान दिया है. हमारा प्रयास जड़ता से प्रगति की ओर होना चाहिए. केटीयु संदेश का प्रकाशन विश्वविद्यालयीन गतिविधियों को रचनात्मक संबल प्रदान करेगा.

इलेक्ट्रॉनिक मीडिया विभाग के विभागाध्यक्ष एवं कार्यक्रम के संयोजक डॉ. नरेन्द्र त्रिपाठी ने कहा कि केटीयु संदेश का प्रकाशन विश्वविद्यालय की प्रमख गतिविधियों के साथ सभी की सहभागिता के साथ एक नए कलेवर में किया गया है. उन्होंने कहा कि इस पत्रिका में विश्वविद्यालय एवं विद्यार्थियों से संबंधित समस्त प्रमुख गतिविधियों को प्रकाशित किया जाएगा.
इस अवसर पर वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता एवं राजनीतिक विश्लेषक जी. पी. जोशी, ओरछा, पत्रकारिता विभाग के अध्यक्ष पंकज नयन पाण्डेय, सह प्राध्यापक शैलेन्द्र खंडेलवाल, विज्ञापन एवं जनसंपर्क विभाग के अध्यक्ष डॉ. आशुतोष मंडावी, प्राध्यापक डॉ. राजेन्द्र मोहंती सहित विद्यार्थी उपस्थित रहे. कार्यक्रम का संचालन वर्षा शर्मा ने किया. आभार प्रदर्शन पत्रकारिता विभाग के प्राध्यापक डॉ. नृपेन्द्र शर्मा ने किया.