आरएसएस भाजपा छत्तीसगढ़ में सांप्रदायिक रंग दे, सौहाद्र बिगड़ना चाहती हैं – कांग्रेस

शांत प्रदेश में अशांति फैलाने वालों को जनता पहचान चुकी है – घनश्याम तिवारी

रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी वरिष्ठ प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने कवर्धा विवाद में शांति बहाली के बाद आरएसएस भाजपा द्वारा विभिन्न संगठनों को लेकर धरना-प्रदर्शन पर तीखा पलटवार करते हुए कहा कि, कवर्धा की सम्माननित जनता साजिस कर्ताओ के मंसूबे को जान चुकी है और उन्हें पहचान भी चुकी है। भाजपा की पितृ संस्था आरआरएस ने पहले तो साजिश कर शांत धर्मनगरी कवर्धा में बाहरी असामाजिक तत्वो के द्वारा साजिस कर उन्माद फैलाया और अब परिस्थितियां सामान्य हो रही है तो उसे सियासी रंग देने का असफल प्रयास कर रही हैं।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने कहा कि, आरएसएस,भाजपा के अनुषांगिक संगठनों का धरना-प्रदर्शन आग में घी डालने के बराबर। धर्मनगरी कवर्धा की शांति-सौहार्द धूमिल करने वाले दोषियों को प्रशासन सबूतों के आधार पर कार्यवाही कर रही हैं। कवर्धा की जनता शांति चाहती है। भाजपा वहां अशांति फैलाने में लगी है। कवर्धा में शांति समिति की बैठक के बाद दोनों पक्षों के लोगों ने शांति बहाल करने में प्रशासन के प्रयासों पर संतोष जताया था। भारतीय जनता पार्टी, विहिप और आरएसएस के लोगों ने प्रशासन के रोक के बाद जबरिया रैली निकाल कर नारेबाजी कर माहौल को और तनावपूर्ण बनाने का प्रयास किया।

भाजपा सोची समझी साजिश के तहत प्रदेश का धार्मिक सौहादर्य बिगाड़ने के प्रयास में लगी है।प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने कहा कि, पहले प्रदेश में धर्मांतरण का झूठा माहौल बनाने की कोशिश की गयी। जब काल्पनिक धर्मांतरण के मुद्दे की हवा निकल गई तब भाजपा कवर्धा जैसे क्षेत्र को चिन्हित करके सांप्रदायिक तनाव पैदा करना चाहती है। आरएसएस भाजपा बेबुनियाद झूठे आरोप लगाकर दोषियों को बचाना चाहती हैं।