निशानेबाजी:भोपाल में हुआ ट्रायल, अब दिल्ली में होंगे ट्रायल

नेशनल स्क्वाड सेलेक्शन ट्रायल में छत्तीसगढ़ के अनेक निशानेबाज

सभी चार ट्रायल्स के औसत प्वाइंट्स निकालकर फाइनल स्क्वाड तैयार किया जाएगा

रायपुर, 6 अप्रैल 2022- जाने-माने उद्योगपति श्री नवीन जिन्दल के नेतृत्व वाली कंपनी जिन्दल स्टील एंड पावर (जेएसपी) के सहयोग से निशानेबाजी की प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने वाले संगठन छत्तीसगढ़ प्रदेश राइफल्स एसोसिएशन (सीपीआरए) ने प्रदेशवासियों को नई खुशखबरी दी है। सीपीआरए के संरक्षण में तैयार छत्तीसगढ़ के अनेक निशानेबाजों ने भोपाल में आयोजित नेशनल स्क्वाड सेलेक्शन ट्रायल-1 और 2 में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। अब उनके दो ट्रायल दिल्ली में होंगे और सभी ट्रायल्स के औसत निकालकर फाइनल स्क्वाड तैयार कर अगले चरण के ट्रायल्स होंगे।

यहां जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार पूरे छत्तीसगढ़ से निशानेबाजी की प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने की सीपीआरए की मुहिम रंग ला रही है। भोपाल में आयोजित दो चरणों के ट्रायल्स में जिन प्रतिभाओं ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है, उनमें से अनेक प्रतिभाओं के अंक शानदार हैं और उनमें राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में भाग लेने की अकूत संभावनाएं दिख रही हैं। दिल्ली में दो चरणों के ट्रायल्स के बाद अंतिम सूची बनेगी और चयनित निशानेबाद आगे का सफर तय कर सकेंगे।

भोपाल में 8 से 30 मार्च तक चले इस ट्रायल के बाद 7 अप्रैल से दिल्ली में तीसरा और चौथा ट्रायल होगा। यह एक अद्भुत अवसर है, जिसमें छत्तीसगढ़ के अनेक निशानेबाज हिस्सा लेंगे।

जिन प्रतिभाओं ने भोपाल में छत्तीसगढ़ को गौरवान्वित किया है, उनमें 10 मीटर एयर राइफल (महिला) प्रतियोगिता में सुनिश्का कुमार, अलीशा पेंक्रा, इंशा अंजुम, खुशी सक्सेना, ए. प्रज्ञाश्री, खुशी चौधरी, प्रांजूश्री सोमानी, अद्विका नितिन सहाय, ए. लस्या, हुमा यूनुस, शक्ति चंद्रा, कोमल श्रीवास और 10 मीटर एयर राइफल (पुरुष) में शिवम चौधरी, मानस कानोजे, आयुष दीक्षित, कृष्ण कश्यप, कुशाग्र देवसिंह परिहार, मानवेंद्र अनुराग शर्मा, अंजल गगन झंवर, कुंवर कार्तिक सिंहदेव शामिल हैं। इसी तरह 10 मीटर एयर पिस्टल (पुरुष) में शशांक मसीह एवं महिला वर्ग में सादिया यूनुस और श्रुति यादव, स्नेहा, प्रियाराज सिंह, वशिका कामडे व हर्षलता ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया जबकि 50 मीटर प्रोन (पुरुष) में सारांश सैमुअल और 25 मीटर स्पोर्ट्स पिस्तौल जूनियर (पुरुष) में हरमन सिंह सैंडो ने शानदार प्रदर्शन किया है।