स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने विश्व स्वास्थ्य दिवस पर डॉक्टरों, नर्सों, पैरा-मेडिकल स्टॉफ और स्वास्थ्य कर्मियों को दी शुभकामनाएं

रायपुर. 6 अप्रैल 2022 : स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा चिकित्सा शिक्षा मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने विश्व स्वास्थ्य दिवस पर प्रदेश भर के डॉक्टरों, नर्सों, पैरा-मेडिकल स्टॉफ और स्वास्थ्य कर्मियों को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने अपने शुभकामना संदेश में कहा है कि राज्य के लोगों को स्वस्थ रखने, उनकी स्वास्थ्यगत समस्याओं के निदान और बीमारियों के इलाज में डॉक्टर, नर्स, पैरा-मेडिकल स्टॉफ और स्वास्थ्य कर्मी लगातार काम कर रहे हैं। प्रदेश के लोगों को अच्छी और सुलभ चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराने में ये महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं।

स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कहा कि विश्व स्वास्थ्य दिवस वैश्विाक स्त।र पर सेहत के प्रति लोगों को जागरूक करने और हर व्यक्ति तक स्वास्थ्य सेवाओं की पहुंच सुनिश्चित करने के संकल्प को दोहराने के साथ ही चिकित्सा के क्षेत्र में काम कर रहे मानव संसाधन के योगदान को रेखांकित करने का दिन भी है। वैश्विक महामारी कोविड-19 के दौर में संक्रमण के खतरों के बीच हमने चिकित्सा कर्मियों को पीड़ितों की जांच, इलाज और देखभाल में बेहद सक्रियता से काम करते देखा है।

उल्लेखनीय है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन के स्थापना दिवस पर 7 अप्रैल को हर वर्ष पूरी दुनिया में विश्व स्वास्थ्य दिवस मनाया जाता है। विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा हर साल इसके लिए एक नई थीम जारी की जाती है। इस बार इसे ‘हमारा ग्रह हमारा स्वास्थ्य (Our Planet Our Health)’ की थीम पर मनाया जा रहा है। हमारे ग्रह और उस पर रहने वाले मनुष्यों की अच्छी सेहत के प्रति पूरी दुनिया का ध्यान आकर्षित करना इस थीम का मकसद है।