सूरजपुर : बुजुर्ग महिला का सहारा बनी सखी

सूरजपुर 07 अप्रैल 2022 : महिला एवं बाल विकास विभाग अंतर्गत सखी वन स्टॉप सेन्टर सूरजपुर को 31 मार्च को महिला हेल्प लाईन 181 के माध्यम से जानकारी दी गई की ग्राम करवां में एक वृद्ध महिला जिसकी उम्र लगभग 80 वर्ष भटकती हुई अवस्था में है। जिला कार्यक्रम अधिकारी चन्द्रबेश सिंह सिसोदिया के माध्यम से प्राप्त निर्देशन में सखी के माध्यम से त्वरित कार्यवाही करते हुए संबंधित थाने से समन्वय कर वृद्ध महिला को रेस्क्यू कर आश्रय हेतु सखी में लाया गया। वृद्ध महिला से पूछताछ करने पर उनके द्वारा अपना नाम कुंती दास एवं पता-उजीयारपुर, जिला समस्तीपुर (बिहार) बताया गया।

सखी के द्वारा समस्तीपुर (बिहार) के संबंधित थाने को सूचना दी गई साथ ही समस्तीपुर की सखी से संपर्क किया गया। इसके बाद व्हॉट्सअप व सोशल मिडिया के माध्यम से वृद्ध महिला के परिवारजनों की पतासाजी की गई 03 अप्रैल 2022 को वृद्ध महिला के रिश्तेदारों को पता चला तथा उनसे संपर्क किया गया वृद्ध महिला के रिश्तेदारों को सखी के माध्यम से बताया गया कि वे यहाँ तक कैसे पुहँचे।

06 अप्रैल को वृद्ध महिला का पोता समस्तीपुर (बिहार) से सखी पहुँचा। सखी द्वारा वृद्ध महिला को उसके पोते के सुपुर्द किया गया साथ ही वृद्ध महिला अत्यंत ही गरीब थी जिसके कारण जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री चन्द्रबेश सिंह सिसोदिया के मंशानुरूप वृद्ध महिला एवं उसके पोते का बस का किराया एवं अन्य खर्च हेतु पैसे देकर उन्हें रवाना किया गया।