उत्तर बस्तर कांकेर : दिव्यांगजन ऊषा एवं उनके परिवार अब दुबारा चला सकेंगे ट्राईसाईकिल

उत्तर बस्तर कांकेर 12 अप्रैल 2022 : कांकेर विकासखण्ड अंतर्गत ग्राम सिदेसर निवासी दिव्यांगजन उषा के घर में आगजनी के कारण उनके एक ट्राईसायकिल और एक बैटरी चलित ट्राईसायकिल का चार्जर भी क्षतिग्रस्त हो गया था, जिसके कारण उषा एवं उनके परिवार को कठिनाईओं का सामना करना पड़ रहा था। अब उनके परिवार को एक नया ट्राईसायकिल और बैटरी चलित ट्राईसायकिल का चार्जर पुनः मिलने से उनके परिवार में दुबारा खुशहाली लौट आई है।

सिदेसर निवसी ऊषा उनकी दो बहन एवं एक भाई दिव्यांगजन है, उनके घर में आगजनी की घटना होने पर घर में रखे दैनिक उपयोग की सामग्री के साथ एक ट्राईसायकिल और बैटरी चलित ट्राईसायकिल का चार्जर भी क्षतिग्रस्त हो गया था, जिसके कारण उन्हे आने-जाने में काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा था। ग्राम के एक व्यक्ति का सहयोग लेकर दिव्यांगजन ऊषा समाज कल्याण विभाग के अधिकारी के पास पहुंचकर घटना की जानकारी दी। उनके द्वारा दिव्यांगजन ऊषा को आवेदन पत्र प्रस्तुत करने की सलाह दिया गया, तत्पश्चात आवेदन जमा किया गया।

उनके आवेदन पर कार्यवाही करते हुए समाज कल्याण विभाग के उप संचालक श्रीमती सिनीवाली गोयल द्वारा जबलपुर एलिम्को से चार्जर मंगवाकर दिव्यांगजन हितग्राही ऊषा को बैटरी चलित ट्राईसायकिल का चार्जर और एक नया ट्राईसायकिल प्रदाय किया गया। जिससे अब ऊषा एवं उनके परिवार को पुनः ट्राईसायकिल में बैठकर आने-जाने में सुविधा एवं अपने दैनिक उपयोग की सामग्री खरीदने में मदद मिलेगी। इसके लिए ऊषा एवं परिवार के सदस्यों ने जिला प्रशासन को धन्यवाद ज्ञापित किये हैं।