जनचौपाल में मिले 56 आवेदन’’दिव्यांग सुनीता ने कलेक्टर को दिया शादी का निमंत्रण

जनचौपाल में मिले 56 आवेदन’’दिव्यांग सुनीता ने कलेक्टर को दिया शादी का निमंत्रण, कलेक्टर ने दिव्यांग विवाह प्रोत्साहन योजना का लाभ दिलाने समाज कल्याण को किया निर्देशित’’आरबीसी 6-4 के प्रकरणों पर हुई त्वरित कार्यवाही, 4-4 लाख राशि स्वीकृत’
कोरिया 19 अप्रैल 2022/
जिला कलेक्टोरेट सभाकक्ष में मंगलवार को सम्पन्न समय सीमा की बैठक के बाद आयोजित जनचौपाल में 56 आवेदकों ने कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा के समक्ष विभिन्न विभागों से संबंधित आवेदन दिए। उन्होंने अधिकारियों को आवेदनों के जल्द निराकरण किए जाने के निर्देश दिए।
इस दौरान विकासखण्ड बैकुण्ठपुर के ग्राम पंचायत अंगा की दिव्यांग सुनीता कलेक्टर श्री शर्मा को अपनी शादी का निमंत्रण देने पहुँची। सुनीता ने कलेक्टर श्री शर्मा को शादी का कार्ड देकर विवाह में आने हेतु निमंत्रण दिया, कलेक्टर ने सुनीता को शुभकामनाएं दी। इसके बाद उन्होंने समाज कल्याण विभाग के उपसंचालक से दिव्यांग विवाह प्रोत्साहन योजना की जानकारी ली और सुनीता को योजना के तहत लाभ दिलाने निर्देशित किया।
जनचौपाल के दौरान मिले आरबीसी 6-4 के प्रकरणों का भी त्वरित निराकरण किया गया। कलेक्टर के निर्देश पर कार्यवाही करते हुए तहसील चिरमिरी के ग्राम बंजारीडाण्ड के शिवकुमार की सर्पदंश से मृत्यु होने पर उनके वारिस इन्द्रकुंवर एवं ग्राम गोविंदपुर के अर्जुन की सर्पदंश से मृत्यु होने पर उनके वारिस शंकरलाल को 4-4 लाख रुपए की राशि की स्वीकृति कर दी गई है।